--Advertisement--

भाई ने 13 साल की बहन की 35 साल के शख्स से कराई शादी, 1 लाख में किया था सौदा

करीब 4 माह पहले खेत में दोनों की शादी कराई। बहन को युवक के साथ जींद भेज दिया।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 07:45 AM IST

पानीपत. भाई ने एक लाख रुपए लेकर अपनी 13 साल की बहन की 35 साल के युवक से शादी करा दी। युवक उसको झारखंड से जींद अपने घर ले आया। यहां पर उसका शारीरिक शोषण किया। चार माह तक उसको घर में बंद रखा। मंगलवार रात को वह भागकर अपने मौसा के घर पानीपत पहुंची। तब उसने सारा मामला बताया। इसके बाद मौसा उसको लेकर किला थाने में पहुंच गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाने में जीरो नंबर की एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ लिया है।

एक लाख में किया था सौदा

वकील सुनीता ने बताया कि झारखंड की 13 वर्षीय किशोरी को उसके भाई ने एक लाख रुपए में जींद के युवक को बेच दिया था। करीब 4 माह पहले खेत में दोनों की शादी कराई। बहन को युवक के साथ जींद भेज दिया। युवक ने उसके साथ संबंध बनाए, इससे वह प्रेग्नेंट हो गई। आरोप है कि किशोरी की तबीयत खराब होने पर युवक की भाभी ने दवा देकर गर्भपात करा दिया। उसको घर में बंधक बनाकर रखा गया। मंगलवार को किशोरी ट्रेन से पानीपत पहुंची। उसको अपने मौसा के नंबर याद है। फोन करके उन्हें स्टेशन बुलाया। इसके बाद किशोरी ने पूरी घटना की जानकारी दी।

मौसा उसको लेकर महिला थाने में पहुंचे, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। वहां से किला थाने में भेज दिया। इस दौरान आरोपी युवक ने मौसा को फोन कर पानीपत आने की बात कही। बुधवार को युवक पानीपत पहुंचा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

किला थाना के एसएचओ सुदेश पाल ने बताया कि 13 साल की किशोरी की उसके भाई ने जींद के युवक से शादी करा दी थी। किशोरी की शिकायत पर जीरो नंबर की एफआईआर दर्ज करके जींद पुलिस को भेज दी है।