• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • मैया मेरी शेरों वाली, भर दे झोली खाली...
--Advertisement--

मैया मेरी शेरों वाली, भर दे झोली खाली...

Jind News - पटियाला चौक पर शहीदे आजम युवा क्लब की ओर से 33वां मां भगवती जागरण हुआ। मुख्य अतिथि के तौर पर इनेलो विधायक डाॅ. हरिचंद...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:20 AM IST
मैया मेरी शेरों वाली, भर दे झोली खाली...
पटियाला चौक पर शहीदे आजम युवा क्लब की ओर से 33वां मां भगवती जागरण हुआ। मुख्य अतिथि के तौर पर इनेलो विधायक डाॅ. हरिचंद मिड्ढा ने शिरकत की। जागरण के दौरान श्रद्धालुओं को कन्या भ्रूणहत्या न करने की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा उन्हें संकल्प भी दिलाया कि वो बेटियों को खूब पढ़ाएंगे, बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं समझेंगे। जागरण की शुरुआत विधायक डाॅ. हरिचंद मिड्‌ढा ने की। पंजाब से आए कलाकार हरमिंद्र बोबी ने मैया मेरी शेरों वाली, भर दे झोली खाली, मेरी मां के चेहरे से नजर नहीं हटती, बम भोले-बम भोले बम-बम की प्रस्तुति देकर माहौल को भक्तिमय बना दिया। इसके बाद गायक राजू पंजाबी ने मेरी मां ने बनाया भोले चूरमा, तैने खाना पड़ेगा, मैया रही इन भक्ता की कदै तैने भी जरूरत पड़ ज्या गी आदि मां की भेंटें गाकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। बीच-बीच में गायक कलाकारों ने मां की वंदना से श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर कर दिया।

प्रधान सुभाषचंद्र अनेजा और कोषाध्यक्ष अमित सिंधवानी ने बताया कि जिस कन्या को हम मां के तौर पर पूजते हैं, अगर उसी कन्या को हम गर्भ में मरवाते रहेंगे तो एक दिन ऐसा आएगा जब इस सृष्टि से कन्या का वर्चस्व ही खत्म हो जाएगा। ऐसे में अगर अभी से लोगों की सोच को नहीं बदला गया तो प्रदेश के अलावा देश के लिए कन्या भ्रूणहत्या एक विकट समस्या बन जाएगी। इसीलिए हमें कन्या के वर्चस्व को हर हाल में बचाना होगा। इस मौके पर डाॅ. कृष्ण मिड्ढा, कपिल सिंधवानी, अमित, विनोद, दिनेश कुमार, दिनेश, गुलशन, विवेक कुमार, राजेश कुमार, हरीश कुमार, सोनू तनेजा, प्रवीण मौजूद रहे।

जींद. पटियाला चौक पर आयोजित जागरण में उपस्थित महिलाएं।

X
मैया मेरी शेरों वाली, भर दे झोली खाली...
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..