Hindi News »Haryana »Jind» तीसरा मोर्चा बना तो इनेलो करेगी गठबंधन, 1 मई तक एसवाईएल की खुदाई नहीं तो होगा आंदोलन

तीसरा मोर्चा बना तो इनेलो करेगी गठबंधन, 1 मई तक एसवाईएल की खुदाई नहीं तो होगा आंदोलन

इनेलो प्रतिपक्ष नेता अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस को छोड़कर हरियाणा में तीसरा मोर्चा बना तो इनेलो उसमें जा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:20 AM IST

इनेलो प्रतिपक्ष नेता अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस को छोड़कर हरियाणा में तीसरा मोर्चा बना तो इनेलो उसमें जा सकती है और इनेलो उसके साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। वे रविवार को सफीदों रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक सभा चुनाव से पहले कहा था कि जब दिल्ली में पीएम की कुर्सी पर बैठूंगा तो एसवाईएल की खुदाई कराई जाएगी और हरियाणा को उसके हक का पानी दिलाया जाएगा, लेकिन चार साल बीत जाने के बाद भी भाजपा ने एसवाईएल पर कोई काम शुरू नहीं किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ-साथ हो या अलग-अलग, लेकिन इनेलो चुनाव का इंतजार नहीं करेगी। इनेलो हरियाणा को एसवाईएल का पानी दिलाने के लिए आंदोलन शुरू करेगी। इनेलो केंद्र सरकार को 1 मई तक का समय देती है। यदि 1 मई तक एसवाईएल की खुदाई शुरू नहीं कराई तो प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन शुरू करेगी और यह आंदोलन भिवानी जिले के तोशाम उपमंडल से शुरू करेगी। इनेलो यह आंदोलन एक दिन छोड़ दूसरे दिन रोज चलाएगी। यह आंदोलन जब तक चलाया जाएगा तब तक केंद्र सरकार एसवाईएल की खुदाई नहीं शुरू करवा देती। इस मौके पर सिरसा लोकसभा सांसद चरणजीत रोड़ी, प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला, पूर्व मंत्री रामपाल माजरा मौजूद रहे।

अभय चौटाला।

जींद. प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग में मौजूद पदाधिकारी।

6 अप्रैल को इनेलो मनाएगी चौ. देवीलाल की पुण्यतिथि

इनेलो 6 अप्रैल को चौ. देवीलाल की पुण्यतिथि पूरे प्रदेश में मनाएगी। इसको लेकर जिलास्तर के पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जहां भी देवीलाल की प्रतिमाएं हैं। वहां पर समाज के लोगों को बुलाकर प्रार्थना कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि एक साल पहले ही चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के घोटालों को उजागर कर दिया था। अब इनेलो भाजपा की पोल खोलेगी।

मूर्तियां तोड़ने की निंदा

चौटाला ने कहा कि देश में कई जगह बाबा साहब बीआर अंबेडकर की मूर्तियां तोड़ी गई। उसकी भी पार्टी निंदा करती है। भाजपा की नीति फूट डालो और समाज को बांटकर राज करने की है। भाजपा स्टूडेंट पर पढ़ाई का जोर देती है, लेकिन हर दिन पेपर लीक हो रहे हैं। सरकार में बैठे लोग लाखों रुपए लेकर पेपर लीक करा रहे हैं।

इनेलो भारत बंद का करेगी समर्थन

केंद्रीय कानून मंत्री को लिखेंगे पत्र

जींद | इनेलो प्रतिपक्ष नेता अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो 2 अप्रैल को भारत बंद का समर्थन करती है। सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में किए गए बदलाव की इनेलो निंदा करती है और इस पर दोबारा विचार करने के लिए केंद्रीय कानून मंत्री को चिट्ठी भी लिखेंगे। भारत बंद में इनेलो दलित संगठनों के साथ है और उनका पूर्ण रूप से सहयोग करेगी। वे रविवार को सफीदों रोड स्थित एक होटल में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बैठक में पांच निंदा प्रस्ताव पारित किए गए। जिसमें पहला मुद्दा एसवाईएल का है। 10 नवंबर 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने एसवाईएल के हक में फैसला सुनाया। इनेलो ने केंद्र व प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करे, लेकिन आज तक केंद्र व प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू नहीं किया। प्रदेश सरकार ने घोषणा की थी कि किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। सरकार सरसों के समर्थन मूल्य पर खरीदेगी। जिससे गरीब लोगों को 20 रुपए लीटर के हिसाब से सरसों का तेल मुहैया कराया जाएगा। सरसों की सरकारी खरीद में अनियमितताएं हैं। इस मौके पर विधायक पिरथी नंबरदार, विधायक परमेंद्र, पूर्व डीजीपी महेंद्र सिंह मलिक, बलदेव वाल्मीकि, जिला प्रधान कृष्ण राठी, कलीराम पटवारी, प्रदीप गिल, नंदलाल शर्मा, देशराज माटा, दिनेश शर्मा मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×