Hindi News »Haryana »Jind» ‘संस्कारी युवा ही देश को बना सकता है सुदृढ़’

‘संस्कारी युवा ही देश को बना सकता है सुदृढ़’

विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर ने कहा है कि अभिभावकों द्वारा बच्चों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ संस्कारी बनाने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:20 AM IST

‘संस्कारी युवा ही देश को बना सकता है सुदृढ़’
विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर ने कहा है कि अभिभावकों द्वारा बच्चों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ संस्कारी बनाने के प्रति सचेत रहना चाहिए। संस्कारी युवा ही देश को सढृढ़ बना सकते हैं। वे रविवार को गांव मुआना के महाराणा प्रताप स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बच्चों को संबोधित कर रहे थे। वहीं, कार्यक्रम में एसपी जींद अरुण नेहरा व उनकी प|ी संगीता ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की।

उन्होंने यहां स्कूल की विभिन्न गतिविधियों व एमडी छात्रवृत्ति प्रतियोगिता के करीब 350 बच्चों को सम्मानित किया। समारोह में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में संस्कारों का अभाव समाज में अशांति फैला रहा है। इसकी दोषी न सिर्फ हमारी आधुनिक शिक्षा पद्धति है, बल्कि पैसा कमाने की आपाधापी में परिवारों का समाज से हो रहा अलगाव भी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि अब इसके समाधान के लिए स्कूल प्रशासन के साथ अभिभावकों को आगे आकर बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी सिखाने होंगे। इस अवसर पर एसडीएम वीरेंद्र सांगवान, तहसीलदार वजीर सिंह, अजय राणा, सरपंच सुखबीर राणा, चेयरमैन विक्रम राणा मौजूद रहे।

सफीदों. समारोह में प्रतिभावान बच्चों को पुरस्कार देते हुए विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर व अन्य। फोटो | भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×