Hindi News »Haryana »Jind» जींद में होगी ऑल इंडिया नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप

जींद में होगी ऑल इंडिया नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप

एकलव्य स्टेडियम में 19 से 21 फरवरी तक आयोजित होने वाली पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल ऑल इंडिया नेशनल कबड्डी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 03:10 AM IST

एकलव्य स्टेडियम में 19 से 21 फरवरी तक आयोजित होने वाली पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल ऑल इंडिया नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप की तैयारियों को लेकर गुरुवार को लघु सचिवालय में डीसी ने प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। डीसी ने कहा कि इस वर्ष राज्य सरकार द्वारा ऑल इंडिया नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप जींद जिले में करवाने का निर्णय लिया गया है। इस चैंपियनशिप को व्यवस्थित एवं भव्य तरीके से संपन्न करवाने के लिए सरकार द्वारा 1 करोड़ रुपए की राशि भी जारी कर दी गई है। डीसी ने इस चैंपियनशिप की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की ड्यूटियां भी निर्धारित की। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में देशभर से 12 कबड्डी टीमें हिस्सा लेंगी।

डीसी ने कहा कि दर्शकों को खेल देखने में कोई असुविधा न हो, इसके लिए भी तमाम प्रकार के प्रबंध किए जाएंगे। प्रतियोगिता स्थल पर बड़ी एलईडी स्क्रीनों की व्यवस्था करवाई जाएगी ताकि ज्यादा भीड़ होने पर दर्शक दूर से भी खेल मुकाबलों का आनंद ले सकें। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा अब तक इस तरह की प्रतियोगिता अम्बाला, गुरुग्राम तथा सोनीपत जिलों में आयोजित करवाई जा चुकी है। प्रयास किया जाएगा कि जींद में होने वाली इस प्रतियोगिता को और भव्य एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न करवाया जा सके।

जरूरी प्रबंध करें : डीसी ने खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से प्रतियोगिता को लेकर तैयार किए गए कार्यक्रम की रूपरेखा का भी अवलोकन किया। उन्होंने जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि वे प्रतियोगिता में आने वाले खिलाड़ियों, विशिष्टजनों, वरिष्ठ अधिकारियों के ठहरने, खाने, रहने इत्यादि के लिए आवश्यक प्रबंध करें।

अधिकारियों ने किया स्टेडियम का दौरा : बैठक के बाद एसडीएम महाबीर प्रसाद, शुगर मिल के प्रबंध निदेशक तथा खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी विनोद बाला ने प्रतियोगिता स्थल एकलव्य स्टेडियम का दौरा किया। तीनों अधिकारियों की टीम ने प्रतियोगिता के लिए मैदान तैयार करने, मंच स्थापित करने, पार्किंग स्थल विकसित करने, खिलाड़ियों के लिए जलपान इत्यादि की व्यवस्था के लिए स्थल निर्धारित किए। उन्होंने जिम खाना क्लब को विशिष्टजनों, वरिष्ठ अधिकारियों के लिए दोपहर एवं रात्रिकालीन भोजन की व्यवस्था करने के लिए चयन किया।

जींद. प्रतियोगिता स्थल का जायजा लेती जिला प्रशासन की टीम।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×