• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • लड़कियों के साथ जघन्य अपराधों में हो मौत की सजा, विस सत्र में लाया जाएगा विधेयक : सुनीता
--Advertisement--

लड़कियों के साथ जघन्य अपराधों में हो मौत की सजा, विस सत्र में लाया जाएगा विधेयक : सुनीता

कस्बे के जेबीएम शिक्षण संस्थान, लाइन पार वार्ड 13 तथा शामलो कलां गांव में संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती मनाई गई।...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:30 AM IST
लड़कियों के साथ जघन्य अपराधों में हो मौत की सजा, विस सत्र में लाया जाएगा विधेयक : सुनीता
कस्बे के जेबीएम शिक्षण संस्थान, लाइन पार वार्ड 13 तथा शामलो कलां गांव में संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती मनाई गई। वार्ड 11 में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल ने शिरकत की और गुरु रविदास के बताए हुए मार्ग पर चलने के लिए लोगों को प्रेरित किया। सुनीता दुग्गल ने कहा कि लड़कियों की सुरक्षा के लिए सीएम से बातचीत चल रही है। इस पर जल्द ही बड़ा कदम उठाया जाएगा। लड़कियों के साथ जघन्य अपराध करने वालों को मौत की सजा हो अबकी बार विधानसभा (विस) सत्र में विधेयक लाने के लिए तैयारियां चल रही हैं।

इधर जुलाना की लाइनपार के वार्ड 13 में आयोजित कार्यक्रम में मनजीत लाठर ने कहा कि संत गुरु रविदास महापुरुष थे। महापुरुष किसी जाति के नहीं होते। इस अवसर पर नपा के पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र, प्रवीन सिहाग, पवन मेहदिया, संदीप आिद मौजूद रहे।

जुलाना. कार्यकम में मुख्यातिथि सुनीता दुग्गल को सम्मानित करते हुए।

गुरु रविदास के जन्मोत्सव पर निकाली शोभायात्रा

जींद | रोहतक रोड स्थित चौड़ी गली में संत गुरु रविदास जयंती मनाई गई। इसमें रोहतक रोड चौकी प्रभारी मुकेश रानी को बेहतरीन कार्यों के लिए स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। दूसरी ओर गुरु रविदास के जन्मोत्सव पंचायत रविदास समाज रामराय गेट द्वारा मनाया गया। शहर में शोभा यात्रा निकाली गई। यात्रा का विधायक हरिचंद मिड्ढा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व गुरु रविदास मंदिर में सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग में मुख्यातिथि सीएम के निजी सचिव राजेश गोयल संत कबीर द्वारा रचित भजन झीनी रे झीनी चदरिया सुनाया। यज्ञ का आयोजन किया गया। सांसद सुरेंद्र बरवाला ने यज्ञ में आहुति डाली।

लगाए भंडारे, निकाली झांकी: वेलफेयर सोसायटी ने राजनगर स्थित रविदास मंदिर में संत रविदास की जयंती मनाई। मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री के निजी सचिव राजेश गोयल ने शिरकत की। इसकी अध्यक्षता नप उपप्रधान सुभाष जांगड़ा ने की।

सफीदों. कार्यक्रम में संत रविदास को याद किया गया।

‘संत रविदास एक समाज के न होकर पूरी मानवता के गुरु थे’

सफीदों/उचाना | गुरु रविदास जयंती के मौके पर सफीदों क्षेत्र के लुदाना, भंभेवा, रिटोली व मुआना गांव में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा बचाओ संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कर्मवीर सैनी ने शिरकत की। उन्होंने गुरु रविदास को विश्व का सबसे पहला क्रांतिकारी विचारक, समाज सुधारक एवं प्रचारक बताया। उन्होंने कहा कि संत रविदास एक समाज के न होकर पूरी मानवता के गुरु थे। इस मौके पर समिति के प्रदेश प्रवक्ता जगदीश कश्यप, पूर्व चेयरमैन ब्लॉक समिति महावीर लुदाना, महावीर सिंह रंगा, अमित मेहरा मौजूद रहे।

उचाना में लितानी रोड पर लगाया भंडारा : लितानी रोड स्थित रविदास मंदिर में गुरु रविदास जयंती पर डॉ. भीमराव अंबेडकर युवा संगठन उचाना कला, ग्रामीणों, युवाओं ने भंडारा लगाया। इस अवसर पर सतपाल ग्रोवर, संजय ग्रोवर, दीपक बौद्ध पालवां, संजीव ग्रोवर, राहुल ग्रोवर, जगदीप, विक्रम, सोनू मौजूद रहे।

X
लड़कियों के साथ जघन्य अपराधों में हो मौत की सजा, विस सत्र में लाया जाएगा विधेयक : सुनीता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..