• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • 20 करोड़ के विकास कार्य शुरू होने की उम्मीद
--Advertisement--

20 करोड़ के विकास कार्य शुरू होने की उम्मीद

वर्ष 2018 में होने वाले विकास कार्यों को लेकर गुरुवार को नगर पालिका हाउस की बैठक बुलाई है। विकास कार्यों को सिरे...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:30 AM IST
20 करोड़ के विकास कार्य शुरू होने की उम्मीद
वर्ष 2018 में होने वाले विकास कार्यों को लेकर गुरुवार को नगर पालिका हाउस की बैठक बुलाई है। विकास कार्यों को सिरे चढ़ाने के लिए पार्षदों के मौजूद होने की उम्मीद जताई जा रही है। पालिका के पास विकास कार्यों के लिए करीब 25 करोड़ रुपए की राशि है। जिससे शहर में अनेक कार्यों को पूरा किया जा सकता है। 12 बजे शुरू होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता नगर पालिका प्रधान सेवाराम सैनी करेंगे। करीब चार माह के बाद हो रही इस बैठक में करीब 15 से 20 करोड़ रुपए के विकास कार्यों को सिरे चढ़ाया जाएगा।

पार्कों की लंबे समय से मांग

शहर को दो पार्क मिलने को लेकर लोगों की उम्मीद जगने लगी है। पुरानी अनाज मंडी में पार्क बनाने की मांग काफी पुरानी है। जिस पर अब बैठक में पूरा किया जा सकता है। नगरपालिका ने एक पार्क रेलवे विभाग की खाली जमीन पर बनाने का प्रपोजल बनाया है और दूसरा मिनी सचिवालय के सामने नगरपालिका की खाली जमीन पर पार्क बनाया जाएगा।

पार्क में होगी ओपन जिम : शहर के बीच बने रामसर पार्क के जीर्णोद्धार के साथ अब पालिका यहां युवाओं के लिए ओपन जिम बनाने का मन बना रही है। जिसमें स्वास्थ्य संबंधित अनेक मशीनों को लगाने का प्रपोजल बनाया जा रहा है। इससे शहर व ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को नशे से दूर रहने व स्वास्थ्य के प्रति सजगता बनी रहेगी।

मिलेंगी सुविधाएं

करीब 4 माह बाद नगर पालिका की बैठक होगी आज, कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे



नहर की पटरियां होंगी विकसित

शहरवासियों की लंबे समय से मांग है कि शहर में वाहनों की भीड़ को कम करने के लिए नहर की दोनों पटरियों को मिनी बाईपास का रूप दिया जाए। इससे छोटे वाहन चालकों को जींद व पानीपत मार्ग की न सिर्फ दूरी कम होगी, बल्कि एक जाने व एक आने के लिए रास्ता मिल सकेगा। शहर वासियों को सुविधा देने के लिए इस बार बैठक में दोनों पटरियों को पक्का करवाने के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया है।

शहर के लिए होगी महत्वपूर्ण बैठक : पंकज जून

नगर पालिका सचिव पंकज जून ने बताया कि पालिका में काफी दिनों से हाउस की बैठक नहीं होने से विकास कार्यों में तेजी नहीं आ सकी थी। इस बैठक में शहर वासियों की सुविधा के लिए अनेक फैसले लिए जा सकते हैं। जिससे शहर की सुंदरता और सुविधाएं बढ़ेगी।

X
20 करोड़ के विकास कार्य शुरू होने की उम्मीद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..