Hindi News »Haryana »Jind» दिसंबर 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा जींद का बाईपास : बीरेंद्र सिंह

दिसंबर 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा जींद का बाईपास : बीरेंद्र सिंह

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से जींद बाईपास के निर्माण की मांग कर रहे थे। अब इस बाईपास का निर्माण कार्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:30 AM IST

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से जींद बाईपास के निर्माण की मांग कर रहे थे। अब इस बाईपास का निर्माण कार्य दिसंबर 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुल 70 किलोमीटर लंबाई के इस फोरलेन पर दो आरओबी तथा दस अंडरपास बनाए जाएंगे। पहले अंडरपास बनाने का प्रावधान नहीं किया गया था, लेकिन लोगों को अधिकाधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत अब अंडरपास बनाए जाने का निर्णय ले लिया गया है। इन अंडरपासों पर लगभग एक अरब रुपए की राशि और खर्च की जाएगी। एक आरओबी जींद बाईपास तथा दूसरा आरओबी नरवाना में बनाया जाना है। दोनों आरओबी के निर्माण कार्य पर भी तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने मौके पर मौजूद एनएचआई के अधिकारियों से कहा कि वे सड़क निर्माण में स्टील का अधिकाधिक प्रयोग करें।

जींद से मिलती है राजनीतिक ताकत, फिर क्यों न करें यहां रैली

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि जींद में रैली करने से सभी राजनीतिक दलों को ताकत मिलती है। इतिहास इसका गवाह है। जिसने भी जींद में बड़ी रैली की उसे राजनीतिक ताकत मिली और फिर सरकार बनाई। फिर हम यहां क्यों न रैली करें। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बड़ी रैली होगी। प्रदेशभर से लोग इसमें हिस्सा लेंगे। जींद के लोगों की भी इसमें अहम भागेदारी रहेगी। केंद्रीय इस्पात मंत्री बुधवार को बाईपास निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि लोहे तथा कोयले के प्राकृतिक भंडार लंबे समय तक चलते रहें, इसके लिए उत्तरी तथा पश्चिमी भारत क्षेत्र में स्क्रैप से स्टील बनाने के लिए दो बड़े कारखाने स्थापित किए जाएंगे। इस दौरान उनके साथ एनएचएआई के परियोजना निदेशक आरके राठी, प्रबंधक सिद्धार्थ एवं महेंद्र सिंह, शुगर मिल के प्रबंध निदेशक अश्विनी मलिक बीजेपी नेता संजीव बुआना गुरनाम सिंह भी उपस्थित रहे।

‘कार्यकर्ता पार्टी को मजबूत बनाएं, युवा शिक्षित बनें’

नरवाना | केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह बुधवार को सिंगवाल गांव में आयोजित जनसभा में पहुंचे और कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजबूत करने के लिए कहा। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में परिश्रम करने की क्षमता अधिक होती है और हमारा देश ग्रामीण क्षेत्र से जाना ही जाता है। इसलिए सभी कार्यकर्ता ग्रामीण स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंऔर सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं। युवा शिक्षित बनें। इस मौके पर भाजपा नेता संजीव ढाकल सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

जींद. बाईपास निर्माण कार्य का निरीक्षण करते केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह।

‘विकास को लेकर नहीं रहने देंगे धन की कमी’

उचाना | अमित शाह की जींद में 15 फरवरी की रैली को लेकर मंत्री बीरेंद्र सिंह ने दूसरे दिन डूमरखां कलां में अपने निवास पर विभिन्न प्रकोष्ठों, प्रभारियों, अलेवा, उचाना ब्लॉक के सरपंचों की बैठक ली। हलके से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर उन्होंने उनका मौके पर समाधान भी किया।

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि 15 फरवरी को जींद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जींद रैली में आ रहे हैं। पूरे प्रदेश से भाजपा के कार्यकर्ता, विधायक, मंत्री, सीएम मोटरसाइकिलों पर रैली में पहुंचेंगे। इस रैली में हलके से अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए। जींद हलके के साथ लगता होने के चलते हलके की भागीदारी अधिक होनी चाहिए। जींद में अमित शाह की रैली ऐतिहासिक होगी।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को लेकर धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जो भी काम करवाना है उसके एस्टीमेट बनवाए ताकि उस पर जल्दी काम हो सके, उस काम की राशि आ सके। जो काम हलके में हो रहे हैं उनका प्रचार करने की जिम्मेदारी भी कार्यकर्ताओं की बनती है। हलके में जो वर्षों पुरानी मांगे थी अधिकांश पूरी हो चुकी हैं। इस मौके पर हरेंद्र डूमरखां, संजीव डूमरखां, सुरेंद्र गर्ग, रामनिवास दनौदा, सज्जन चौधरी, पंकज डूमरखां, बिजेंद्र, जितेंद्र श्योकंद, अभिमन्यु श्योकंद, बिल्लू श्योकंद, रामकिशन, गुरनाम पालवां, अमित गैंड़ा खेड़ा मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×