--Advertisement--

पांचों सीटें भाजपा को जीतने का लक्ष्य : बीरेंद्र

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:52 AM IST

Jind News - राजीव गांधी महाविद्यालय में भाजपा मिशन 2019 कार्यकर्ता शिविर के पहले दिन भाजपा के संगठन महामंत्री सुरेश भट्ठ, भाजपा...

Uchana - bjp aims to win five seats birender
राजीव गांधी महाविद्यालय में भाजपा मिशन 2019 कार्यकर्ता शिविर के पहले दिन भाजपा के संगठन महामंत्री सुरेश भट्ठ, भाजपा महामंत्री संजय भाटिया, विधायक प्रेमलता ने कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने, संगठन की नीतियों को लोगों तक कैसे पहुंचाने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यकर्ता शिविर में 700 कार्यकर्ता पहुंचे। इसमें प्रत्येक गांव का कार्यकर्ता शामिल था। जिला पार्षद, ब्लॉक समिति, निगरानी कमेटी सदस्यों के साथ-साथ नगर पालिका पार्षद भी पहुंचे। शिविर में आने वाले कार्यकर्ताओं को रजिस्ट्रेशन किया गया था। खुद केंद्रीय मंत्री भी आम कार्यकर्ता की तरह अपने रजिस्ट्रेशन के साथ जो बैग हर कार्यकर्ता को दिया जा रहा था वो लेकर शिविर में पहुंचे। शिविर में आने वाले वक्ताओं का स्वागत यहां पर भाजपा की महिला नेत्रियों द्वारा किया गया।

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने आयोजित शिविर को लेकर कहा कि अब की बार मिशन 2019 के साथ-साथ मिशन जींद भी है। पांचों सीटें जींद में भाजपा को जीतने का लक्ष्य है। अब की बार जिले से एक विधायक उचाना से चुनी गई है। आने वाले विस चुनाव में पांचों सीटों पर भाजपा जीतेगी। उन्होंने कहा कि दो दिनों शिविर में आने वाले चुनाव को लेकर रणनीति भी तय की जाएगी। यह चुनावी साल चल रहा है। लोकसभा चुनाव आने वाले हैं, विधानसभा चुनाव भी होंगे। उचाना में जो शिविर की शुरूआत हुई है इसके बाद जिले के हर विधानसभा क्षेत्र में इस तरह के शिविर आयोजित होंगे।

शिविर का शुभारंभ करते हुए भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य स्वयं के व्यक्तित्व एवं संगठन को मजबूत करना है। किसी भी संगठन के लिए प्रशिक्षण वर्ग बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे कार्यकर्ता की काम करने की तीव्रता को बढ़ता है। जिस तरह से किसी भी खेल का कितना बड़ा खिलाड़ी हो वो मैच से पहले अभ्यास करता है उसी तरह इस तरह का प्रशिक्षण शिविर कार्यकर्ताओं का अभ्यास है। इस तरह के शिविरों से संगठन को भी मजबूती मिलती है। विधायक प्रेमलता ने कहा कि भाजपा शासनकाल में जितना विकास उचाना का हुआ है उतना अब तक नहीं हुआ है। हमारे साथ बीती सरकार में धोखा हुआ। कांग्रेस ने भी हमारे साथ धोखा किया।

उचाना. राजीव गांधी महाविद्यालय में आयोजित कार्यकर्ता शिविर को संबोधित करतीं विधायक प्रेमलता।

खेलों, नौकरियों, शिक्षा में हमारी महिलाएं आगे

चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति आरबी सोलंकी ने महिलाओं को तीन भागों में बांटते हुए कहा कि पहला महिलाओं का समाज में योगदान, महिलाओं का सशक्तीकरण, महिलाओं के आगे बढ़ने में रुकावट दूर करना जरूरी है। बेटी, बहन, प|ी, मां महिला होती है। बच्चे के जन्म देने से लेकर पालन-पोषण की जिम्मेदारी महिला की होती है। घर के संचालन से लेकर समाज के निर्माण में महिलाओं की भूमिका अहम होती है। कृषि के कार्यों में भी महिलाओं की विशेष भूमिका रहती है। आबादी का 20 प्रतिशत महिलाएं बाहर का कार्य करती हैं जिससे राष्ट्रीय आय 60 प्रतिशत बढ़ जाती है। हमें बेटियों की शिक्षा की तरफ हमें ध्यान देना चाहिए। प्रदेश की महिलाएं आज शिक्षा, खेलों, नौकरियों में आगे हैं। इस मौके पर मार्केट कमेटी पूर्व चेयरमैन सज्जन सिंह, सुरेंद्रपाल सिंह, हरेंद्र डूमरखां, संजीव डूमरखां, डॉ. ओमप्रकाश पहल, अमर पाल राणा, कृष्ण मिड्डा, जवाहर सैणी, ओमप्रकाश थुआ, प्रेम पहलवान, सुरेंद्र गर्ग, धर्मेंद्र चहल, जितेंद्र श्योकंद, रामनिवास दनौदा, सज्जन चौधरी, मंजीत घोघड़िया, रणधीर पांचाल, दिनेश थुआ मौजूद रहे।

X
Uchana - bjp aims to win five seats birender
Astrology

Recommended

Click to listen..