जुलाना बाढ़ राहत एजेंडे में पुन: संशोधन कर वर्ष 2019 में लागू करने की मांग / जुलाना बाढ़ राहत एजेंडे में पुन: संशोधन कर वर्ष 2019 में लागू करने की मांग

Jind News - इनेलो विधायक परमेंद्र सिंह ढुल ने शनिवार को सिंचाई विभाग के यमुना वाटर सर्कल की जींद डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 03:12 AM IST
Jind - demand for implementing the revised agenda of julana flood relief agenda in 2019
इनेलो विधायक परमेंद्र सिंह ढुल ने शनिवार को सिंचाई विभाग के यमुना वाटर सर्कल की जींद डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों को आगामी वर्ष 2019 में जुलाना क्षेत्र को जलभराव से बचाने को लेकर मुलाकात की। उन्होंने विभाग के प्रमुख अधिकारियों को जुलाना में वर्ष 2019 के बाढ़ राहत एजेंडा को पुन: संशोधित कर सभी मांगों को बारीकी से शामिल करने के लिए कहा। मीटिंग के दौरान यमुना वाटर सर्कल के अधीक्षण अभियंता मंगतराम गर्ग, अधिशासी अभियंता राजेश राठी, उप- प्रभागीय अधिकारी अनिल कादियान आदि मौजूद रहे।

विधायक ढुल ने क्षेत्र में ड्रेनेज व्यवस्था सुधारीकरण तथा बाढ़ राहत एजेंडा में क्षेत्र की ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त किये जाने की क्षेत्रवासियों की मांगें रखी। उन्होंने कहा कि अब नए एजेंडा में वर्ष 2017 के एजेंडा के अलावा मेहरड़ा, लिजवाना खुर्द, लिजवाना कलां, फतेहगढ़, करसौला गांव के लिए अलग से नई ड्रेन का प्रोपोजल बनाया गया है। नई योजना में भिड़ताना और पड़ाना-शामलो ड्रेन का पुनर्निर्माण भी शामिल है। गांव ललितखेड़ा व निडाना के क्षेत्र में पम्प हाउस के निर्माण को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसी के साथ गांव रामकली के क्षेत्र में निजामपुर भैरोखेड़ा ड्रेन तथा पड़ाना सब ड्रेन को जोड़कर एक नए पंप हाउस का प्रस्ताव शामिल है। गतौली गढ़वाली करेला ड्रेन के अधूरे हिस्सों का पुनर्निर्माण तथा हिसार जिले में जा रही सभी ड्रेनों का पुनर्निर्माण व शामलोकलां, करेला व पौली पम्प हाउस की क्षमता को दोगुना नहीं बल्कि तीन गुना किए जाने का प्रस्ताव शामिल है।

विधायक ने कहा कि अगर सरकार नई योजना पर कार्य अमल में नहीं लाएगी तो हर साल बरसात के मौसम में किसानों के खेतों में जलभराव से फसलें खराब होंगी।

जींद. जुलाना बाढ़ राहत एजेंडे को लेकर सिंचाई विभाग अधिकारियों से विचार-विमर्श करते विधायक परमेंद्र ढुल। फोटो| भास्कर

X
Jind - demand for implementing the revised agenda of julana flood relief agenda in 2019
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना