बोर्ड चेयरमैन ने 6 स्कूलों में बनाए नकल के 28 केस

Jind News - हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की शनिवार से रि-अपीयर की परीक्षाएं शुरू हो गईं। शनिवार को परीक्षाओं के दौरान...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Jind News - haryana news board of directors 28 cases of duplicate in 6 schools
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की शनिवार से रि-अपीयर की परीक्षाएं शुरू हो गईं। शनिवार को परीक्षाओं के दौरान हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन ने अपनी टीम के साथ जींद शहर के 8 स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान छह स्कूलों में उन्होंने 28 यूएमसी बनाए।

चेयरमैन के निरीक्षण को लेकर स्कूलों में हड़कंप मचा रहा। बाकी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। जींद में यह परीक्षा 16 सेंटरों पर आयोजित की गई थी। चेयरमैन टीम सदस्यों ने अपने निरीक्षण के दौरान विभिन्न केंद्रों से 29 परीक्षार्थियों को पकड़ उनके तुरंत प्रभाव के केस बना दिए। इन 29 परीक्षार्थियों में ज्यादातर बच्चे ऐसे थे, जो दूसरों की जगह परीक्षा दे रहे थे। इन बच्चों के अलावा कुछ बच्चे ऐसे भी थे जिनके पास परीक्षा के दौरान पर्चियां पाई गई थी।

कहां बने कितने केस

सरस्वती स्कूल 3

जाट स्कूल 13

एसडी स्कूल 2

सीसे स्कूल ब्वायज 6

सीसे स्कूल गर्ल्स 2

बाल आश्रम 2

प्रदेश में 255 केंद्र बनाए

बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि पूरे प्रदेश में 255 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और 66 हजार बच्चे रि-अपीयर की परीक्षाएं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सचिव व चेयरमैन के अलावा 20 फ्लाइंग स्क्वाॅड बनाए गए हैं, जो परीक्षा नकल रहित कराने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षाओं को नकल रहित कराना ही बोर्ड का मुख्य मकसद है। चेयरमैन जगबीर सिंह ने बताया कि उनका हमेशा प्रयास रहता है कि कोई भी बच्चा परीक्षा के दौरान नकल न करे। नकल रहित परीक्षा करवाने को लेकर हर बार बच्चों को जागरूक भी किया जाता है।

X
Jind News - haryana news board of directors 28 cases of duplicate in 6 schools
COMMENT