• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • Uchana News haryana news for 27 years the people of the city are waiting for the park walks on the streets

27 साल से है शहर के लोगों को पार्क का इंतजार, सड़कों पर करते हैं सैर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:50 AM IST

Jind News - शहर के लोग 1992 से पार्क निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। जब से अब तक अनेकों सीएम प्रदेश में बने। हर सीएम के समक्ष शहर के...

Uchana News - haryana news for 27 years the people of the city are waiting for the park walks on the streets
शहर के लोग 1992 से पार्क निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। जब से अब तक अनेकों सीएम प्रदेश में बने। हर सीएम के समक्ष शहर के लोगों ने पार्क बनाने की मांग भी रखी लेकिन आज भी लाेगाें काे पार्क का इंतजार है। 1992 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार में जब भजनलाल सीएम थे तो फायर ब्रिगेड कार्यालय के पास खाली जमीन पर पार्क निर्माण की शुरुआत हुई थी लेकिन कुछ दिनों के बाद ये शुरुआत बंद होने के बाद आज तक पार्क निर्माण को लेकर कोई शुरुआत नहीं हो पाई। शहर में कोई पार्क नहीं होने से सुबह, शाम को वॉक पर जाने के लिए शहर वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे माल गोदाम, जींद बाईपास, रजवाहा रोड पर लोग सुबह शाम सैर करने काे मजबूर है। मालगोदाम पर जब गेहूं के बैगों की लोडिंग मालगाड़ी में होती है तो इस दौरान ट्रकों के आवागमन के चलते लोग सैर नहीं कर पाते है। यही हाल जींद, रजवाहा रोड पर होता है। बार-बार पार्क की मांग करने के बाद भी पार्क का निर्माण नहीं हो रहा है। लोगों का कहना है कि उपमंडल का दर्जा मिलने के बाद भी पार्क का आज भी लोगों को इंतजार है।

उपमंडल का दर्जा मिलने पर भी नहीं पार्क

उचाना को उपमंडल का दर्जा मिल चुका है लेकिन एक भी पार्क शहर में नहीं है। बार-बार पार्क निर्माण को लेकर मांग करते आ रहे हैं, लेकिन आज तक निर्माण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सुबह, शाम सैर के लिए पार्क होना चाहिए ताकि शहर वासियों को मालगोदाम, रजवाहा रोड पर सैर के लिए न जाना पड़ा। - तरशेम गर्ग, उचाना मंडी।

सड़कों पर सैर के दौरान हादसे का रहता है डर

पार्क न होने के चलते जींद बाईपास, रजवाहा रोड सड़क पर सुबह, शाम को शहर वासियों को सैर करनी पड़ती है। यहां से वाहनों का आवागमन अधिक होने के चलते हादसा होने का डर भी रहता है। अंकित चौधरी, उचाना मंडी।

पार्क के लिए नहीं कोई जगह

शहर में नपा के पास पार्क के लिए कोई जगह नहीं है। इसलिए शहर में पार्क का निर्माण नहीं करवाया जा सका। लाइन पार उचाना कलां नपा के एरिया में आता है। यहां पर पार्क का निर्माण करवाया हुआ है। महाबीर सिंह, सचिव नपा, उचाना।

भजन लाल से लेकर मनोहर लाल तक से कर चुके है मांग

1992 के बाद जब भी कोई सीएम शहर में किसी कार्यक्रम में आया तो शहर के लोगों ने पार्क की मांग की। कांग्रेस सरकार में 1992 में तत्कालीन सीएम भजनलाल, 1997 में तत्कालीन हविपा, भाजपा सरकार में तत्कालीन सीएम बंसीलाल, इनेलो, भाजपा सरकार में तत्कालीन सीएम ओमप्रकाश चौटाला, कांग्रेस सरकार में तत्कालीन सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बाद हाल में सीएम मनोहर लाल से भी पार्क निर्माण की मांग लोग कर चुके है।

X
Uchana News - haryana news for 27 years the people of the city are waiting for the park walks on the streets
COMMENT