विज्ञापन

फुट ओवरब्रिज की सीढ़ियों के साथ लगी लोहे की चादर

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:51 AM IST

Jind News - शहर की तरफ बने फुट ओवरब्रिज की सीढ़ियों के साथ-साथ लोहे की चादर लगाने की काॅलोनी की महिलाओं की मांग पूरी हो गई है।...

Uchana News - haryana news iron bed sheets with stairs of foot overbridge
  • comment
शहर की तरफ बने फुट ओवरब्रिज की सीढ़ियों के साथ-साथ लोहे की चादर लगाने की काॅलोनी की महिलाओं की मांग पूरी हो गई है। रेलवे द्वारा सीढ़ियों के सहारे लोहे की चादर लगाने का काम पूरा कर लिया है। मालगोदाम के साथ लगते वार्ड नंबर 8 की महिलाओं ने रेलवे अधिकारियों से छह मार्च को यह मांग की थी।

महिला कविता, सरोज, सुमन, बिमला, कृष्णा ने कहा कि रेलवे के एडीआरएम को कई मांगे काॅलोनी द्वारा की गई थी। इसमें से सबसे प्रमुख मांगों में सीढ़ियों के साथ लोहे की चादर लगाने की थी क्योंकि रेलवे पुल की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण काॅलोनी के घरों की प्राइवेसी खत्म हो गई थी। कुछ असमाजिक तत्व पुल पर आकर खड़े हो जाते थे और घरों में ताक-झांक करते थे। इससे विशेषकर महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसा करने वाले लोगों को कई बार समझाया गया, लेकिन वे झगड़ा करने पर उतारू हो जाते थे।

महिलाओं ने रेलवे अधिकारियों के दौरे के समय पुल पर काॅलोनी की तरफ लोहे की चादर लगाने की मांग की थी। रेलवे द्वारा इस मांग को पूरा करते हुए उससे अगले दिन ही चादर लगाने का काम शुरू किया। इसके अलावा काॅलोनी की तरफ लगती दीवार वर्षों पुरानी हो चुकी है उसका दोबारा से निर्माण, दीवार के साथ जो जगह कच्ची है उसको पक्का करने की मांग भी थी।

नॉर्थ रेलवे सदस्य सज्जन चौधरी ने कहा कि महिलाओं द्वारा केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, विधायक प्रेमलता, एडीआरएम रेलवे के समक्ष सीढ़ियों के साथ लोहे की चद्दर लगाने की जो मांग की थी उस मांग पर उससे अगले दिन ही काम शुरू हो गया था। यह काम अब पूरा हो चुका है।

X
Uchana News - haryana news iron bed sheets with stairs of foot overbridge
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन