सीआरएस यूनिवर्सिटी में हुआ लेखा कोड पर ओरिएंटेशन कार्यक्रम

Jind News - विश्वविद्यालय में विभिन्न स्तरों पर होने वाली खरीद प्रक्रिया को लेकर सीआरएस यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को लेखा...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:00 AM IST
Jind News - haryana news orientation program on accounting code at crs university
विश्वविद्यालय में विभिन्न स्तरों पर होने वाली खरीद प्रक्रिया को लेकर सीआरएस यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को लेखा कोड पर ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किय गया। इसमें विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी राजेश मनोचा ने विभिन्न स्तरों पर होने वाली खरीद प्रक्रिया को विस्तार से समझाया।

किसी भी प्रकार की खरीदारी के लिए विश्वविद्यालय की कम्पीटेंट अथॉरिटी से उसकी अनुमति सबसे पहले ली जानी चाहिए। विभागों को यह भी जानकारी होना जरूरी है कि जो सामान खरीदने जा रहे हैं, उसके लिए पर्याप्त बजट संबधित विभाग के पास है या नहीं।

खरीदारी के लिए अलग-अलग स्तर हैं, उनको फॉलो करना जरूरी है, जिसमें कोटेशन, टेंडर से लेकर जैम पोर्टल शामिल है। राजेश मनोचा ने कहा कि अकांउट कोड को एक बार जरूर पढ़ लें, इसमें तमाम तरह की खरीदारी से लेकर अन्य प्रकार के लेखों की जानकारी बेहतर रूप से मिलेगी। कुलसचिव डॉ. राजबीर मोर ने कहा कि विश्वविद्यालय के प्रत्येक कर्मचारी को लेखा कोड की जानकारी होनी चाहिए। इससे किसी भी प्रकार की खरीदारी करने में समस्याओं को सामना न करना पड़े।

X
Jind News - haryana news orientation program on accounting code at crs university
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना