99 लाख की लागत से होगा एलआईसी रोड का पुनर्निर्माण

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एलआईसी रोड से गुजरने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि नगर परिषद ने खस्ताहाल में जा चुके रोड की सूध ले ली है। ठेकेदार को टेंडर देकर इसके पुनर्निर्माण का काम शुरू करवा दिया है। इसके निर्माण पर 99 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके बनने से कस्बावासियों को खस्ताहाल रोड के कारण हो रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

इस सड़क पर एलआईसी कार्यालय, सैनी धर्मशाला, जाट धर्मशाला, डॉ. बीआर अाम्बेडकर भवन, प्रजापति धर्मशाला, मस्जिद व चोपड़ा पत्ती के लोगों के सामने टूटी पड़ी यह सड़क एक गंभीर समस्या का रूप धारण कर चूकी थी। इस सड़क का निर्माण कार्य दो माह में पूरा कर लिया जाएगा। ठेकेदार द्वारा सड़क पर रोड़ा डालने का काम शुरू कर दिया गया है। सड़क के दोनों तरफ खाली पड़ी सड़क की जगह पर भी ब्लॉक लगाए जाएगें। ठेकेदार सुरेन्द्र ने बताया कि इस सड़क को विश्वकर्मा चौंक से लेकर गोगा मेड़ी चोपड़ा पत्ती मेन रोड़ तक बनाया जाएगा। सड़क टूट जाने के कारण यहां सीवर व्यवस्था भी ठप्प है। जिस कारण सीवरों का गंदा पानी सड़क पर बहकर लोगों को परेशान करता है। आसपास के दुकानदारों का कहना है कि बरसात का पानी यहां कई दिन तक खड़ा रहता है। क्योंकि पानी निकासी कोई व्यवस्था नहीं है। सड़क का लेवल ठीक न होने के कारण सड़क के कुछ हिस्से पर तो साल भर पानी खड़ा रहता है।

इस मामले में नगर परिषद चेयरपर्सन छवी बंसल ने कहा कि शहर की अन्य सड़कों की तरह एलआईसी रोड का निर्माण सही तरीके से करवाया जाएगा। ठेकेदार ने सड़़क बनाने का काम शुरू कर दिया है। कौशिश रहेगी की सड़क का निर्माण मानसून आने से पहले कर लिया जाए।

विश्वकर्मा चौक से गोगा मेड़ी तक पहले से चौड़ा होगा रोड
नरवाना. रोड के पुर्ननिर्माण के लिए काम करती जेसीबी।

खबरें और भी हैं...