अनाज मंडी में दुकान के बाहर से गेहूं के 50 बैग चोरी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST

Jind News - अलेवा अनाज मंडी में स्थित विशु ट्रेडिंग कंपनी की दुकान के बाहर रखे बैगों में से गुरुवार रात को चोर गेहूं के पचास...

Alewa News - haryana news steal 50 bags of wheat from the shop outside the grain market
अलेवा अनाज मंडी में स्थित विशु ट्रेडिंग कंपनी की दुकान के बाहर रखे बैगों में से गुरुवार रात को चोर गेहूं के पचास बैग चोरी कर ले गए हैं। दुकान मालिक ने शुक्रवार को दुकान पर आने के बाद पचास बैग गेहूं के चोरी होने की पता चला। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दुकान मालिक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में खुंगा निवासी विशु ट्रेडिंग कंपनी के मालिक सुभाष ने बताया कि मंडी में दुकान के बाद लगभग 230 बैग गेहूं के लगाए हुए है। गुरुवार देर शाम को दुकान बंद कर घर चले गए थे। शुक्रवार को दुकान पर आने के बाद देखा कि बाहर रखे बैग गिरे हुए थे।

उन्होने इनकी गिनती करने के बाद पता चला कि इनमें से गेहूं के पचास बैग गायब मिले। अलेवा थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि अनाज मंडी के खुंगा निवासी एक दुकानदार ने दुकान के बाहर से पचास बैग गेहूं के चोरी होने की शिकायत पुलिस स्टेशन में दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

अलेवा। अनाज मंडी की विशु टे्रडिंग कंपनी की दुकान के बाहर चोरी के बाद बिखरे पड़े गेहूं के बैग

सरसों की खरीद की 4 करोड़ से अधिक सीधी पेमेंट गई किसानों के खाते में

उचाना |ऑनलाइन सरसों की फसल का पंजीकरण करवाने वाले उचाना अाैर नरवाना के किसानों की हैफेड नेे पुरानी मंडी में सरकारी दुकान पर सरसों की फसल की खरीद की। दूसरे शेड्यूल में जरूर किसानों को मार्केटिंग बोर्ड की वेबसाइट बंद रहने से परेशानी हुई। 23 अप्रैल के बाद छह अाैर दस मई को ही मार्केटिंग बोर्ड की वेबसाइट चली। 28 मार्च से शुरू की गई सरसों की खरीद 10 मई तक चली। छह मई तक खरीदी गई सरसों की फसल की पेमेंट भी सीधी किसानों के खाते में जा चुकी है। हैफेड मैनेजर अशोक सिहाग ने बताया कि 10 मई तक 26214 सरसों के बैग उचाना, नरवाना के ऑनलाइन सरसों का पंजीकरण करवाने वाले किसानों के हैफेड ने खरीदे। छह मई तक सरसों खरीद की पेमेंट भी किसानों के खाते में सीधी जा चुकी है। 4 करोड़ 46 लाख 43 हजार 690 रुपए की पेमेंट हो चुकी है। दस मई की पेमेंट किसानों की होनी बाकी है। सरकारी खरीद पर किसानों को 4200 रुपए प्रति क्विंटल का भाव दिया गया। आठ प्रतिशत तक नमी वाली फसल को खरीदा गया। अधिक से अधिक 24 क्विंटल, प्रति एकड़ आठ क्विंटल सरसों की खरीद की गई। किसानों को सरसों की खरीद में किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी गई।

X
Alewa News - haryana news steal 50 bags of wheat from the shop outside the grain market
COMMENT