30 जून तक सभी ड्रेनों की सफाई कराएंगे : डीसी

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST

Jind News - डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि आगामी बरसाती मौसम में लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएंगी। इसके...

Jind News - haryana news will clear all the drains till june 30 dc
डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि आगामी बरसाती मौसम में लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएंगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तमाम प्रकार के प्रबंध पूर्ण किए जा रहे हैं। आगामी 30 जून तक जिला की सभी 45 ड्रेनों की साफ सफाई करवा दी जाएगी तथा कई ड्रेनों के पानी की क्षमता को भी बढ़ाने का काम किया जाएगा।

दहिया ने यह जानकारी मुख्यमंत्री मनोहरलाल को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये दी। मुख्यमंत्री गुरुवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बरसाती पानी निकासी तथा गर्मी के मौसम के मद्देनजर स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने को लेकर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अब तक 12 ड्रेनों की साफ सफाई का कार्य पूर्ण हो चुका है। अन्य ड्रेनों की साफ-सफाई का कार्य भी 30 जून तक पूरा कर लिया जाएगा। पानी निकासी के लिए स्थापित पंप सेटों पर अतिरिक्त पंप सेट लगवाए गए हैं। शामलों पंप हाउस पर 20 व 10 क्यूसिक क्षमता के दो पंप सेट, करेला पंप हाउस पर 20 व 30 क्यूसिक क्षमता के दो पंप सेट, लिजवाना, पौली, गांगोली, भंभेवा पंप हाउसों पर भी अतिरिक्त पंप सेटों की व्यवस्था करवाई गई है।

शामलों पंप हाउस पर 20 व 10 क्यूसिक क्षमता के दो पंप सेट, करेला पंप हाउस पर दो पंप सेट लगाए गए

X
Jind News - haryana news will clear all the drains till june 30 dc
COMMENT