--Advertisement--

मंडी में रात को बोरी के ऊपर टायर चढ़ने से लेबर और ड्राइवर में हुआ झगड़ा, दो घायल

अनाज मंडी में शुक्रवार देर रात को एक दुकान के सामने धान की बोरी के ऊपर चढ़े ट्रक के टायर से लेबर व ड्राइवर के बीच...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:25 AM IST
Jind - labor and driver fight two injured in climbing tires over sack at night in mandi
अनाज मंडी में शुक्रवार देर रात को एक दुकान के सामने धान की बोरी के ऊपर चढ़े ट्रक के टायर से लेबर व ड्राइवर के बीच पहले कहासुनी हुई। उसके थोड़ी देर बाद ही यह कहासुनी झगड़े में तब्दील हो गई। इस दौरान मजदूरों ने ड्राइवर व उसके कंडक्टर की जमकर पिटाई की। इसमें दोनों घायल हो गए। घायलों को बाद में शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। इस घटना के विरोध में रात को ही ट्रक ड्राइवरों ने मंडी से धान बैग का उठान कार्य बंद कर दिया। शनिवार सुबह अनाज मंडी के एक मेन गेट पर बीच में गाड़ियां खड़ी रास्ता बंद कर दिया। इसके कारण मंडी में शनिवार दिनभर कामकाज ठप रहा। शाम तक मामले के निपटारे के लिए आढ़तियों, अधिकारियों व ड्राइवरों के बीच कई दौर की बातचीत हुई लेकिन कोई भी समाधान नहीं हुआ।

दुकान नं. 321 के सामने झगड़ा

ड्राइवर सुरेश व उसका कंडक्टर शुक्रवार रात को धान की बोरियों से भरे ट्रक को अनाज मंडी से ले जा रहे थे। जब वे दुकान नंबर 321 के सामने पहुंचे तो उनके ट्रक का एक टायर बोरी पर चढ़ गया। इससे नाराज वहां लगे मजदूरों की ड्राइवर सुरेश व उसके कंडक्टर से पहले कहासुनी हुई और फिर झगड़े में तब्दील हो गई। इस दौरान लेबर ने ड्राइवर व कंडक्टर की धान बरसाने वाले बेलचों व डंडों से पिटाई की। बाद में दोनों घायलों को आसपास में मौजूद ड्राइवर एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी।

जींद. उठान न होने व गेट पर ट्रक खड़े होने के बाद जींद-रोहतक राजमार्ग पर बनी जाम की स्थिति।

रात से ही बंद हुआ उठान कार्य

अनाज मंडी में हुई इस घटना के बाद शुक्रवार रात से ही धान उठान का कार्य बंद हो गया। ड्राइवरों ने लोड हुई गाड़ियों को भी मंडी से नहीं निकाला। शनिवार सुबह मंडी के गेट नंबर पर ड्राइवरों ने बीच में गाड़ियां खड़ी कर रास्ता रोक दिया। इसके कारण मंडी में फसल लेकर पहुंच रहे किसान अंदर दाखिल नहीं हो सके। जींद-रोहतक राजमार्ग पर ट्रैक्टर-ट्राॅलियों की लंबी लाइन लग गई। इसके कारण राजमार्ग पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। सैकड़ों वाहन चालकों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ा।

समझौते के हो रहे प्रयास : सचिव


जांच की जा रही है : एएसआई


X
Jind - labor and driver fight two injured in climbing tires over sack at night in mandi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..