• Home
  • Haryana News
  • Jind
  • नोटिफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी वर्करों ने रोष जताया
--Advertisement--

नोटिफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी वर्करों ने रोष जताया

आंगनबाड़ी एंड हेल्पर यूनियन की बैठक सोमवार को लघु सचिवालय के सामने हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान रमेश कुमारी ने की।...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:10 AM IST
आंगनबाड़ी एंड हेल्पर यूनियन की बैठक सोमवार को लघु सचिवालय के सामने हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान रमेश कुमारी ने की। इस दौरान 15 सदस्यीय ब्लॉक कमेटी का चुनाव किया। इसमें रमेश कुमारी को जींद ब्लॉक प्रधान, निर्मल को सचिव, पुष्पा को कैशियर चुना गया। इसके बाद आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर डीसी कार्यालय तक प्रदर्शन किया और महिला एवं बाल विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान सीटू के राज्य उपाध्यक्ष का. रमेशचंद्र ने कहा कि आंगनबाड़ी एंड हेल्पर ने 19 फरवरी से लेकर 10 मार्च तक आंदोलन किया था। उसके बाद सरकार ने 6 मार्च को यूनियन से बातचीत करके कुछ मांगों पर सहमति जताई थी, लेकिन सरकार ने आज तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इसके कारण आंगनबाड़ी एंड हेल्पर सदस्यों में रोष है। सचिव निर्मल ने बताया कि भाजपा के राज में देश व प्रदेश की महिलाएं व बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। लगातार बलात्कार की घटनाएं हो रही है। जिसमें भाजपा के विधायक शामिल है। इस मौके पर सीटू के जिला सचिव मंडल के सदस्य संदीप जाजवान, कविता, सुनीता, पुष्पा मौजूद रही।

जींद. मांगों को लेकर प्रदर्शन करतीं आंगनबाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन सदस्य।

नोटिफिकेशन जारी नहीं किया तो सर्व कर्मचारी संघ की रैली में आंगनबाड़ी वर्कर लेंगी हिस्सा

उचाना| आंगनबाड़ी वर्कर्स, हेल्पर ने सीएम मनोहर लाल के नाम सीडीपीओ सुमित्रा लाठर को ज्ञापन देते हुए सरकार द्वारा आंगनबाड़ी वर्कर्स, हेल्पर की जो मांगे मानी हैं उसको लेकर जल्द नोटिफिकेशन जारी करने की मांग की। जिला सचिव सुमन, सुरेश, विद्या ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्कर्स, हेल्पर ने जो आंदोलन किया था उस दौरान सरकार ने 12 सूत्रीय मांगों पर सहमति जताई थी। इतना समय बीत जाने के बाद अभी तक सरकार ने नोटिफिकेशन जारी नहीं किया। सरकार को चाहिए कि वो जल्द से जल्द नोटिफिकेशन को जारी करें। नोटिफिकेशन जल्द जारी नहीं किया जाता तो 29 अप्रैल को जींद में राज्यस्तरीय सर्व कर्मचारी संघ की रैली में आंगनबाड़ी वर्कर्स, हेल्पर बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगी। इस मौके पर सुनीता, प्रमिला, सीमा, सरोज, निर्मला, अनिता, ऊषा, लक्ष्मी, संतोष मौजूद रही।