• Home
  • Haryana News
  • Jind
  • तीर्थ से बाईपास चौक तक लगा जाम, दोपहर बाद मिली राहत
--Advertisement--

तीर्थ से बाईपास चौक तक लगा जाम, दोपहर बाद मिली राहत

सोमवती अमावस्या पर सोमवार को ऐतिहासिक तीर्थ स्थल पांडु-पिंडारा में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी। इस दौरान...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:10 AM IST
सोमवती अमावस्या पर सोमवार को ऐतिहासिक तीर्थ स्थल पांडु-पिंडारा में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी। इस दौरान दूर-दूर से आए 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने ऐतिहासिक तीर्थ स्थल में स्नान और पिंडदान किया। इस दौरान विदेशों से भी कई श्रद्धालु पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल पहुंचे और स्नान किया। भीड़ के चलते तीर्थ स्थल से लेकर गोहाना रोड बाईपास चौक तक जाम की स्थिति बनी रही। इसके कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद ही गोहाना रोड पर स्थिति सामान्य हो पाई। तीर्थ स्थल पर श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। इसके लिए प्रशासन द्वारा सूचना केंद्र बनाया गया था। पुलिसकर्मियों की भी तीर्थ स्थल पर जगह-जगह ड्यूटियां लगाई गई थीं।

अधिकतर श्रद्धालुओं ने ड्रमों में किया पिंडदान : घाटों पर आटे के पिंडों के कारण फिसलन पैदा न हो और पानी दूषित न हो, इसको ध्यान में रखते हुए घाटों पर पिंड डालने के लिए ड्रम रखे गए थे। अधिकतर श्रद्धालुओं ने इस दौरान ड्रम में ही पिंडदान किया। मेला परिसर पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरों की भी व्यवस्था की गई है।

जींद. सोमवती अमावस्या पर पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल पर स्नान करते श्रद्धालु। फोटो| भास्कर

गोताखोर भी किश्ती के साथ रहे मौजूद

तालाब में कोई भी श्रद्धालु स्नान करते वक्त न डूबे, इसके लिए गोताखोरों की एक किश्ती नियमित रूप से तालाब में चलती रही। पांडु-पिंडारा गांव के सरपंच रामफल गिल ने बताया कि हर अमावस्या को काफी श्रद्धालु पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल पर आकर पितरों के आत्मा की शांति के लिए पिंडदान करते हैं। इस बार भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पांडु-पिंडारा पहुंचे।

जाम के कारण देरी से दफ्तरों में पहुंचे कर्मी

पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल से लेकर गोहाना रोड बाईपास चौक तक जाम लगने के कारण सोमवार सुबह स्कूल, काॅलेज जाने वाले विद्यार्थियों के अलावा कर्मचारियों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जाम में फंसने के कारण कर्मचारी दफ्तरों तक पहुंचने में लेट हो गए। जाम के कारण वाहन धीरे-धीरे चल रहे थे।

जींद. सोमवती अमावस्या के कारण गोहाना रोड पर लगा जाम।

सुचारू रही व्यवस्था : एसडीएम

एसडीएम वीरेंद्र सहरावत का कहना है कि पांडु-पिंडारा तीर्थ स्थल पर व्यवस्था सुचारू रही। श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ के कारण सुबह के समय गोहाना रोड पर जाम की स्थिति बनी थी।