Hindi News »Haryana »Jind» ट्रायल के तौर पर दुर्ग से चलकर जींद पहुंची ट्रेन, फिरोजपुर को गई

ट्रायल के तौर पर दुर्ग से चलकर जींद पहुंची ट्रेन, फिरोजपुर को गई

ट्रायल के तौर पर दुर्ग से चलकर जींद पहुंची ट्रेन, फिरोजपुर को गई भास्कर न्यूज | जींद छत्तीसगढ़ के दुर्ग...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:35 AM IST

ट्रायल के तौर पर दुर्ग से चलकर जींद पहुंची ट्रेन, फिरोजपुर को गई
ट्रायल के तौर पर दुर्ग से चलकर जींद पहुंची ट्रेन, फिरोजपुर को गई

भास्कर न्यूज | जींद

छत्तीसगढ़ के दुर्ग रेलवे स्टेशन से चलकर फिरोजपुर तक जानेे वाली अंत्योदय एक्सप्रेस 22895 बुधवार को ट्रायल के तौर पर जींद पहुंची। इसमें केवल रेलवे कर्मचारी ही सवार थे। ट्रेन दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर जंक्शन पहुंची। जहां यात्रियों व रेलवे कर्मचारियों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया।

स्टेशन अधीक्षक अनिल यादव ने ट्रेन ड्राइवर को बुके देकर अभिनंदन किया। उसके बाद स्टेशन अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस ट्रेन की शुरुआत 1 मई को रायपुर जंक्शन पर साढ़े 11 बजे हुआ था और उसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया था। अब यह ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर जाएगी। उसके बाद फिरोजपुर से 3 मई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर दुर्ग के लिए चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को चलेगी जबकि फिरोजपुर से ट्रेन नंबर 22896 के रूप में मंगलवार को वापस आएगी।

यात्रियों की कई वर्षों से मांग थी कि दिल्ली से फिरोजपुर की ओर जाने वाली कोई भी ट्रेन लगभग शाम सात बजे आए, क्योंकि उस समय बठिंडा, फिरोजपुर जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी। इससे पहले जनता एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर इंटरसिटी, अवध-असम एक्सप्रेस समेत कई पैसेंजर ट्रेन टोहाना, जाखल व बठिंडा जाती हैं जो कि छह बजे से पहले ही चली जाती है। उसके बाद रात 11 बजे तक कोई भी ट्रेन नहीं थी। अब इस ट्रेन के चलने से शाम के समय फिरोजपुर, टोहाना, जाखल, बठिंडा जाने के लिए यात्रियों को सुविधा मिल गई है। दिल्ली-बठिंडा रेलमार्ग पर शताब्दी एक्सप्रेस को छोड़कर दस से ज्यादा ऐसी ट्रेनें है जो एक्सप्रेस हैं। वे सभी ट्रेने रोहतक से जींद आने में बिना किसी ठहराव के लगभग एक घंटा का समय लगाती है, लेकिन अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन रोहतक से जींद आने में केवल 45 मिनट ही लगाएगी। जिससे यात्रियों को समय में भी बचत होगी।

छत्तीसगढ़ दुर्ग स्टेशन से सुबह 7: 10 बजे चलेगी और जींद जंक्शन पर शाम 6:45 बजे पहुंचेगी, फिरोजपुर की तरफ जाने वालों को मिलेगी सुविधा

यहां होगा ठहराव

दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी मुडवारा, दमोह, सागर, झांसी, दिल्ली सफदरगंज, रोहतक, जींद, जाखल, मानसा, बठिंडा, फरीदकोट और फिरोजपुर स्टेशन।

एक्सप्रेस ट्रेनों के समान होगा किराया

अंत्योदय एक्सप्रेस का किराया ज्यादा नहीं है। जो फिलहाल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं। उन्हीं के लगभग किराया इस ट्रेन का है। वैसे शाम काे फिरोजपुर जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन उपयुक्त है। इस समय फिरोजपुर जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी।' -अनिल यादव, स्टेशन अधीक्षक, जींद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×