• Home
  • Haryana News
  • Jind
  • एसडीएम ने किसानों को किया सम्मानित
--Advertisement--

एसडीएम ने किसानों को किया सम्मानित

अमरावली खेड़ा गांव में बुधवार को ग्राम स्वराज अभियान के तहत किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह...

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 02:35 AM IST
अमरावली खेड़ा गांव में बुधवार को ग्राम स्वराज अभियान के तहत किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम कृषि एवं विकास कल्याण विभाग जींद और खंड कृषि विकास अधिकारी कार्यालय पिल्लूखेड़ा द्वारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सफीदों एसडीएम वीरेंद्र सांगवान ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पिल्लूखेड़ा खंड कृषि विकास अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र और गांव की सरपंच अनीता देवी ने की।

एसडीएम वीरेंद्र सांगवान और कृषि विकास अधिकारी डाॅ. सुभाष चंद्र ने पिल्लूखेड़ा खंड के उन 5 किसानों को सम्मानित किया जो कृषि के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। इसमें भंभेवा के किसान रणबीर को धान की सीधी बिजाई करने, ईश्वर अत्री को ढाठरथ को फसल विविधिकरण के बारे, राजेश जामनी को जैविक खेती को बढ़ावा देने, चंद्र मलार को संरक्षित खेती और टपका विधि से सिंचाई करने व रमेश हाडवा को मसालेदार खेती करने और जैविक सब्जी पैदा करने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पशु जांच शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें 80 पशुओं की जांच की गई। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी डाॅ. सुभाष चंद्र, गांव की सरपंच अनिता देवी, माल्हा, पिल्लूखेड़ा के सरपंच राजेश, रामेश्वर सिंह मृदा वैज्ञानिक, डाॅ. राजेंद्र वीएस, डाॅ. जगदीश, डाॅ. विजय लोहान, एपीआरओ संदीप, डाॅ. आरडी पंवार आदि उपस्थित रहे।

पिल्लूखेड़ा. अमरावली खेड़ा में किसान को सम्मानित करते एसडीएम वीरेंद्र सांगवान और कृषि अधिकारी डाॅ.सुभाष चंद्र। फोटो | भास्कर

पराली जलाने से नुकसान के बारे में दी जानकारी

अलेवा | कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की ओर से बुधवार को ग्राम स्वराज अभियान के तहत अलेवा में खंड स्तरीय किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता खंड कृषि अधिकारी विमल कुमार ने की। इसमें मुख्य तौर पर विभाग के गुण नियंत्रण निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने हिस्सा लिया। खंड स्तरीय किसान कल्याण कार्यशाला में गुण नियंत्रण निरीक्षक ने किसानों को गेहूं के फाने व पराली न जलाने से खेत की जमीन में होने वाले नुकसानों के बारे में जानकारी प्रदान की।