Hindi News »Haryana »Jind» गर्मी की छुट्टियों में सबसे ज्यादा वैष्णो देवी व शिरडी की टिकटें बुक

गर्मी की छुट्टियों में सबसे ज्यादा वैष्णो देवी व शिरडी की टिकटें बुक

यदि आपका प्लान गर्मियों की छुट्टियों में कहीं बाहर घूमने का है या देश के किसी धार्मिक स्थल को देखने की इच्छा है और...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:05 AM IST

गर्मी की छुट्टियों में सबसे ज्यादा वैष्णो देवी व शिरडी की टिकटें बुक
यदि आपका प्लान गर्मियों की छुट्टियों में कहीं बाहर घूमने का है या देश के किसी धार्मिक स्थल को देखने की इच्छा है और आप ट्रेन से ही जाना चाहते हैं तो आपकी टिकट बुक नहीं होगी, क्योंकि अगले दो माह के लिए एक्सप्रेस ट्रेनों में सीट नहीं हैं। एक्सप्रेस ट्रेनों में जनवरी, फरवरी माह में ही सभी टिकट बुक हो गई थी। अगर आप टिकट बुक कराओगे तो जुलाई के बाद की ही बुकिंग होगी।

गर्मी के सीजन में होने वाली स्कूलों की छुट्टियों को लेकर टिकट बुक कराने वालों की जंक्शन की रिजर्वेशन खिड़की पर भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। खिड़की पर शहरवासी धार्मिक स्थलों पर जाने वाली ट्रेनों को छोड़कर अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की बुकिंग करा रहे हैं। रेलवे के अनुसार प्रतिदिन 80 से 85 टिकट बुक हो रही हैं। ज्यादा टिकट बुक होने का कारण गेहूं का सीजन भी है, क्योंकि बिहार, यूपी, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से हरियाणा में आए हुए प्रवासी मजदूर गेहूं का सीजन खत्म होने पर वापस अपने घर जाने के लिए टिकट बुक करा रहे हैं। इसके साथ-साथ राजस्थान के शहर माउंट आबू में 20-21 अगस्त को होने वाले ब्रह्मकुमारीज के कार्यक्रम में जाने के लिए भी श्रद्धालु टिकट बुक करा रहे हैं। शहरवासियों ने छुट्टियों के सीजन में धार्मिक स्थलों पर घूमने के लिए जनवरी, फरवरी माह में ही टिकट बुक करा ली थी। शहरवासियों ने सबसे ज्यादा माता वैष्णवी धाम जाने के लिए जम्मूतवी एक्सप्रेस व शिरडी जाने के लिए पंजाब मेल की टिकट बुक कराई हैं। इससे साफ है कि शहरवासियों को सबसे ज्यादा धार्मिक स्थलों में घूमना पसंद है। उन्होंने पिछले साल ही प्लान बनाकर इस बार छुट्टियों में धार्मिक स्थल देखने के लिए जनवरी, फरवरी में ही टिकट बुक करवा दी थी।

तीर्थ नगरी जींद वासियों को घूमने के लिए पसंद है धार्मिक स्थल

जींद. जंक्शन पर रिजर्वेशन खिड़की पर टिकट बुक कराते शहरवासी।

किस माह में कितनी टिकट

हुई बुक

जनवरी 2180

फरवरी 2316

अप्रैल अब तक 2380

जम्मूतवी और पंजाब मेल की ज्यादा बुकिंग

धार्मिक स्थलों से गुजरने वाली ट्रेनों की टिकट बुकिंग ज्यादा

शहरवासी धार्मिक स्थलों पर जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि धार्मिक स्थलों से गुजरने वाली ट्रेनों में सभी सीटें बुक हो गई हैं। अगर टिकट बुक करानी है तो जुलाई माह के बाद की ही टिकट मिलेगी। फिलहाल भी टिकट बुक कराने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। -विक्रम सिंह, सीआरएस, जींद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×