Hindi News »Haryana »Jui» जुई में किसानों के साथ ठेकेदार, हैफेड व मार्केट कमेटी के कर्मचारी भी परेशान

जुई में किसानों के साथ ठेकेदार, हैफेड व मार्केट कमेटी के कर्मचारी भी परेशान

जुई अनाजमंडी में सरसों की खरीद ना के बराबर हो रही है। किसान खरीद ना होने से परेशानी में हैं। खरीद एंजेसी हैफेड और...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

जुई अनाजमंडी में सरसों की खरीद ना के बराबर हो रही है। किसान खरीद ना होने से परेशानी में हैं। खरीद एंजेसी हैफेड और मार्केट कमेटी कर्मचारी मंडी में भरे हुए 15 हजार बैग नहीं उठने व किसानों के हंगामे से दुखी हैं। सरसों उठान के काम में लगा हुआ ठेकेदार कम किराया होने की वजह से प्रशासन से खफा है। ऐसे में सरसों की खरीद में लगे सभी लोगों के लिए सरसों परेशानी का सबब बन गई है। मार्केट कर्मचारी सरसों उठान के लिए और ठेकेदार किराया बढ़ाने के लिए पत्राचार करके थक चुके हैं। किसान सरसों खरीद की बाट जो रहे हैं।

राजेश लांबा, मीर सिंह, ओमप्रकाश, रतनपाल, सत्तू श्योराण, जयबीर, राजबीर रापडिया, बलवान सिंह, विजेंद्र िसंह, महेंद्र शर्मा, उमेद सिंह, पप्पू रापडिया, मांगेराम ने बताया कि जुई की सरसों की खरीद आज तक नहीं हो पाई है। भिवानी में जुई का शेडयूल बना था जब सरसों निकल नही पाई थी। ऐसे में सरसों को घर में रखे हुए हैं। आढ़ती 3300 रुपये से ज्यादा में खरीद नहीं रहे। ऐसे में प्रति किंवटल 700 रुपये का नुकसान हो रहा है। मंडी में खरीदी हुई सरसों का उठान नहीं हो रहा जिससे आगे सरसों की खरीद ना के बराबर हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jui

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×