• Hindi News
  • Haryana
  • Kadma
  • खुशी जीवन में दिव्य गुणों को धारण करने से आती है : राजयोगिनी उर्मिला बहन
--Advertisement--

खुशी जीवन में दिव्य गुणों को धारण करने से आती है : राजयोगिनी उर्मिला बहन

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 02:20 AM IST

Kadma News - झोझूकलां के सेठ किशन लाल मंदिर में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कादमा द्वारा आयोजित...

खुशी जीवन में दिव्य गुणों को धारण करने से आती है : राजयोगिनी उर्मिला बहन
झोझूकलां के सेठ किशन लाल मंदिर में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कादमा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं। इस दौरान राजयोगिनी उर्मिला बहन ने संबोधित किया।

भास्कर न्यूज | झोझूकलां

जीवन में सबसे बड़ी सफलता स्वयं के साथ एक प्रेमपूर्ण रिश्ते का निर्माण करना है। यह केवल अध्यात्म से ही संभव है। ये बात प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कादमा शाखा के तत्वावधान में सेठ किशन लाल मंदिर में आयोजित अध्यात्म की पावन त्रिवेणी समागम में माउंट आबू राजस्थान से पधारी राजयोगिनी बहन उर्मिला देवी ने कही। उन्होंने कहा कि देश में सबसे अधिक समस्याएं सिर्फ आत्म सम्मान न देने के कारण पैदा होती है। आज लोगों में आत्म सम्मान की कमी साफ दिखाई देती है जबकि अध्यात्म, ध्यान स्व एवं भगवान के साथ एक समृद्ध और प्रेमपूर्ण संबंध है जो कि सभी समस्याओं को सर्व समाधान है। सिरसा सेवा केंद्र प्रभारी बिंदू बहन ने कहा कि हर एक मनुष्य जीवन में खुशी प्राप्त करना चाहता है। स्थूल संसाधनों से हम खुशी प्राप्त नहीं कर सकते हैं। खुशी जीवन में दिव्य गुणों को धारण करने से आती है, जो अध्यात्म से ही संभव है।

इस दौरान ब्रह्माकुमार कन्न सिरसा द्वारा गाए गए बिंदू में है संसार समाया, मैया मेरी प्यारी विशेष आकर्षण का केंद्र रहे। झोझू कलां क्षेत्र प्रभारी वसुधा बहन ने कहा कि अध्यात्म हमें जीवन जीने की कला सिखाता है इससे हमारे आपसी संबंध भी मधुर होते हैं।

सरपंच दलबीर गांधी ने सबका स्वागत करते हुए कहा कि झोझू कलां क्षेत्र में ब्रह्मकुमारीज संस्था का होना गौरव की बात है। ये बहनें वास्तव में मानव को मानव बनाने का कार्य कर रही है। आयोजन संयोजक श्याम लाल गर्ग ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से हमें सकारात्मक उर्जा मिलती है। इस दौरान चैतन्य देवियों की आरती उतारी गई।

X
खुशी जीवन में दिव्य गुणों को धारण करने से आती है : राजयोगिनी उर्मिला बहन
Astrology

Recommended

Click to listen..