Hindi News »Haryana »Kadma» पुलिस ने नकल फेंकने का प्रयास करने वाले को पहुंचाया हवालात, फ्लाइंग ने पकड़े 6 नकलची

पुलिस ने नकल फेंकने का प्रयास करने वाले को पहुंचाया हवालात, फ्लाइंग ने पकड़े 6 नकलची

भास्कर न्यूज | भिवानी/ चांग दसवीं की हिंदी विषय की परीक्षा शनिवार को पुलिस के पहरे में संपन्न हुई। परीक्षा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 11, 2018, 02:30 AM IST

भास्कर न्यूज | भिवानी/ चांग

दसवीं की हिंदी विषय की परीक्षा शनिवार को पुलिस के पहरे में संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों में बाह्य हस्तक्षेप नहीं होने दिया गया। वहीं बोर्ड व प्रशासनिक अधिकारियों की अाेर से लगातार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया।

शिक्षा बोर्ड सचिव धीरेंद्र खड़गटा के नेतृत्व में उड़नदस्ते ने परीक्षा शुरू होते ही गुजरानी परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर नकल के चार मामले पकड़े। इसके बाद चांग के परीक्षा केंद्र में पहुंच दो नकलचियों को पकड़ यूएमसी बनाया गया। सचिव ने बताया कि दोनों केंद्रों का बाहर से माहौल ठीक है। इसमें ग्राम पंचायत की भूमिका सराहनीय है। उन्होंने सभी पंचायत सदस्यों को पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र के बाहर सख्त पहरा देने की हिदायत दी। वहीं बाहरी हस्तक्षेप रोकने के लिए पुलिस भी मुस्तैद रही। गुजरानी केंद्र में नकल डाल रहे युवक मुकेश को चौकी इंचार्ज दिलबाग सिंह ने पकड़ कर धारा 144 का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर हवालात में भेज दिया। वहीं चांग में चारदीवारी के पास खड़े एक युवक को बार-बार हिदायत देने पर भी नहीं माना तो चौकी इंचार्ज दिलबाग व पुलिसकर्मियों ने युवक को भागते हुए पास लगती एक बस्ती में पकड़ लिया। जिस पर युवक ने माफी मांगते हुए आगे से केंद्र के पास न आने का वादा करने पर छोड़ दिया। चौकी इंचार्ज दिलबाग परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े शरारती तत्वों को बताया कि अगर कोई भी धारा 144 के अंदर मिल गया तो मुकदमा दर्ज कर हवालात भेज दिया जाएगा।

सदर थाना प्रभारी जयसिंह व पीसीआर से एसआई सतबीर सिंह ने दोनों परीक्षा केंद्रों पर पहुंच कर बाहरी लोगों को केंद्र से काफी दूर रखा। पुलिस की सख्ती को देखकर कोई भी बाहरी व्यक्ति दोनों केंद्रों के आसपास भी दिखाई नहीं दिए। परीक्षा खत्म होने पर भीड़ होने के कारण दो युवकों की बाइक आपस में भीड़ गई जिस पर दोनों युवकों में झगड़ा हो गया। एसआई सतबीर सिंह ने दोनों युवकों को पकड़ कर पीसीआर में बैठा लिया। माफी मांगने पर दोनों को थोड़ी देर बाद छोड़ दिया गया।

चांग। चांग में नकल डालने का प्रयास कर रहे युवक को पकड़ते चौकी ईचार्ज दिलबाग सिंह।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kadma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×