Hindi News »Haryana »Kadma» 100 प्लॉटों की अवैध रजिस्ट्री, 2 तहसीलदार समेत 4 पर केस

100 प्लॉटों की अवैध रजिस्ट्री, 2 तहसीलदार समेत 4 पर केस

झाड़सेंतलीगांव के रकबे में मलेरना रोड पर अवैध रूप से काटे गए प्लॉटों की रजिस्ट्री करने वाले दो तहसीलदार और दो नायब...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 09, 2018, 03:30 AM IST

झाड़सेंतलीगांव के रकबे में मलेरना रोड पर अवैध रूप से काटे गए प्लॉटों की रजिस्ट्री करने वाले दो तहसीलदार और दो नायब तहसीलदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रविवार रात दर्ज हुई इस एफआईआर में बल्लभगढ़ तहसील में तैनात रहे तहसीलदार नरेश जोवल, रणविजय और नायब तहसीलदार वीरेंद्र और चेतराम के नाम शामिल हैं।

आईजी सीआईडी और सीएम फ्लाइंग का चार्ज संभाल रहे अनिल राव के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है। शिकायत सीएम फ्लाइंग के डीएसपी दिनेश यादव ने की थी। डीएसपी यादव के मुताबिक पिछले माह उन्होंने प्लाटिंग स्थल का औचक निरीक्षण किया था। करीब 15 एकड़ जमीन पर 300 से अधिक प्लॉट बेचे गए। तहसील कार्यालय से अवैध रजिस्ट्रियों का रिकॉर्ड हासिल किया। जांच में पता चला कि इसी भूखंड पर करीब 100 प्लॉटों की अवैध रूप से रजिस्ट्री की गई थी। इसकी रिपोर्ट बनाकर उच्चािधकािरयों को भेजी थी। रिपोर्ट को सही मानते हुए अब एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

^आईजी की तरफ से निर्देश आए थे कि जहां भी अवैध प्लाटिंग चल रही है, वहां का मुआयना कर रिपोर्ट बनाई जाए। जांच में जब तहसील कार्यालय का रिकॉर्ड खंगाला, तब अवैध रजिस्ट्री का मामला सामने आया। -दिनेशयादव, डीएसपी, सीएम फ्लाइंग फरीदाबाद।

^तहसीलदार नायब तहसीलदारों पर दर्ज एफआईआर के बाद ही निलंबन की कार्रवाई होती है। एफआईआर की कॉपी और एसडीएम का नोट आने के बाद वे आरोपियों पर निलंबन कार्रवाई करेंगे। -अतुलकुमार, डीसी फरीदाबाद।

2014-2015 में रजिस्ट्रियां

झाड़सेंतलीगांव की जमीन साहूपुरा-मलेरना रोड के दोनों तरफ लगती है। मलेरना रेलवे फ्लाईओवर के आसपास करीब 15 एकड़ जमीन पर कुबेर रेजीडेंसी ने प्लाटिंग की थी। वर्ष 2014 से 2015 तक 15 एकड़ जमीन को टुकड़ों में बांट दिया गया। नियमानुसार कृषि योग्य भूमि की रजिस्ट्री करने के लिए पहले जिला नगर योजनाकार से एनओसी लेनी होती है। इसके बाद इसका सीएलयू कराना पड़ता है। प्लाटिंग करने वाले भूमाफियाओं ने नियम विरुद्ध प्लाटिंग की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kadma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×