• Hindi News
  • Haryana
  • Kaithal
  • जेल में हुआ सत्संग, बंदियों को तनावमुक्त रहने की सलाह
--Advertisement--

जेल में हुआ सत्संग, बंदियों को तनावमुक्त रहने की सलाह

Kaithal News - बंदियों को कपड़े, चप्पल, साबुन व अन्य सामान वितरित किए गए भास्कर न्यूज | कैथल जिला जेल कैथल में सावन कृपाल...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:25 AM IST
जेल में हुआ सत्संग, बंदियों को तनावमुक्त रहने की सलाह
बंदियों को कपड़े, चप्पल, साबुन व अन्य सामान वितरित किए गए

भास्कर न्यूज | कैथल

जिला जेल कैथल में सावन कृपाल रूहानी मिशन आश्रम कैथल की और से जेल में बंदियों के लिए सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संगकर्ता आरएल अरोड़ा व उनके साथियों ने बंदियों को मानसिक तनाव से उबरकर प्रभु का चिंतन कर अपने जीवन को सफल बनाने को प्रेरित किया। प्रभु का चिंतन करने से मनुष्य हर गंभीर से गंभीर समस्या से निजात पा सकता हैं।

सत्संग के आयोजन कर्ताओं द्वारा उन बंदियों से मुलाकात की, उनके जरूरत अनुसार कपड़े, चप्पल, साबुन वितरित किए गए। सत्संग के समापन पर सभी बंदियों को प्रसाद वितरित किया गया। सभी बंदियों ने सत्संग को ध्यानपूर्वक सुना व अपने जीवन में सत्संग में बताए गए। गुणों को अपनाने का व बुराई को छोड़कर सतमार्ग पर चलने का संकल्प लिया। सत्संग का आयोजन आरएल अरोड़ा, अशोक भारती, कृष्ण कालड़ा, हरीश बब्बर, अंकुश खेड़ा व राजकुमार अरोड़ा के द्वारा किया गया।

मेडिटेशन कार्यक्रमों का होता है आयोजन : सुखराम बिश्नोई अधीक्षक जेल ने बताया कि जेल पर समय-समय पर इस प्रकार के आध्यात्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। बंदियों को तनाव से मुक्त किया जा सके। इसके अतिरिक्त सभी बंदियों को प्रतिदिन योगाभ्यास करवाया जाता है ताकि बंदी स्वच्छ रहे। बंदियों के लिए समय-समय पर सांस्कृतिक, धार्मिक व मेडिटेशन कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है। मौके पर सुरेंद्र कुमार उप-अधीक्षक जेल, विपिन कुमार उप-सहायक अधीक्षक जेल, राजा राम हेडवार्डर, वार्डर अनिल कुमार, वार्डर मनबीर सिंह, वार्डर मनरूप सिंह, वार्डर जगबीर सिंह, वार्डर ईश्वर सिंह वार्डर सुखदर्शन मौजूद रहे।

X
जेल में हुआ सत्संग, बंदियों को तनावमुक्त रहने की सलाह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..