• Hindi News
  • Haryana
  • Kaithal
  • जिला के छह स्कूलों की पहली कक्षा को किया बैग लेस
--Advertisement--

जिला के छह स्कूलों की पहली कक्षा को किया बैग लेस

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:35 AM IST

Kaithal News - गांव देवीगढ़ के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने प्रथम कक्षा के लिए बैग लेस कक्षा का...

जिला के छह स्कूलों की पहली कक्षा को किया बैग लेस
गांव देवीगढ़ के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने प्रथम कक्षा के लिए बैग लेस कक्षा का शुभारंभ किया। सभी ब्लाॅकों के एक-एक स्कूल में ऐसी व्यवस्था की है। अब विद्यार्थियों को बैग लाने व ले जाने के झंझट से छुटकारा मिलेगा। मौके पर उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही, जिला संयोजक सजल गुप्ता, जिला नोडल अधिकारी सुरेश गुलशन, सरपंच, ग्राम पंचायत सदस्य के अलावा स्कूल का स्टॉफ मौजूद रहा।

एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि बैग लेस कक्षा का मुख्य उद्देश्य प्रथम कक्षा के छात्र व छात्राएं हर रोज अपने स्कूल बैग को स्कूल समय के बाद अपने बैग लॉकर में रख कर जाएंगे। छात्र व छात्राएं सुबह कक्षा शुरू होने से पहले अपने-अपने बैग लॉकर से प्राप्त कर लेंगे। ऐसा करने से बैग में भरे पुस्तकों का भारी वजन उठाने से विद्यार्थियों को निजात मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि प्रथम कक्षा के लिए बैग लेस कक्षा जिले के प्रत्येक ब्लॉक के लिए एक-एक स्कूल में बनाए गए हैं।

इन स्कूलों में खंड कलायत के गांव बात्ता स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला, खंड सीवन के सीवन स्थित प्राथमिक पाठशाला, खंड गुहला के भागल स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला, खंड पूंडरी के पबनावा स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला, खंड राजौंद के जाखौली स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बैग लैस कक्षा को तैयार करने के लिए प्रति स्कूल 69 हजार रुपए खर्च आया।

कैथल | देवीगढ़ स्कूल में बैग लेस कक्षा का शुभारंभ करने पहुंचे एडीसी कैप्टन शक्ति व डिप्टी डीईओ।

X
जिला के छह स्कूलों की पहली कक्षा को किया बैग लेस
Astrology

Recommended

Click to listen..