बजट न होने से 5 माह से बाधित है श्मशान घाट का निर्माण कार्य

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST

Kaithal News - पिछले करीब पांच माह से बाधित श्मशान घाट के निर्माण कार्य से लोगों में रोष है। आने वाले बरसात के सीजन को देखते हुए...

Kalayat News - haryana news construction of cremation grounds is interrupted for 5 months due to non budget
पिछले करीब पांच माह से बाधित श्मशान घाट के निर्माण कार्य से लोगों में रोष है। आने वाले बरसात के सीजन को देखते हुए शिवपुरी वेलफेयर सोसायटी इस मामले में भागदौड़ में लगी है कि कार्य उससे पहले ही किसी तरह से पूरा हो सके। हालांकि शिवपुरी वेलफेयर सोसायटी ने अंतिम संस्कार के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की हुई है पर वह बहुत कम जगह में होने के कारण अंतिम संस्कार के समय दिक्कत आती है।

करीब 10 मास पूर्व श्मशान घाट में निर्माण कार्य की नगरपालिका द्वारा शुरूआत की गई थी जो पिछले पांच मास से बजट न होने के कारण बंद ही पड़ी हुई है। प्रबंध समिति के अध्यक्ष राधेश्याम भट्ट ने बताया कि नगरपालिका द्वारा करीब 20 लाख रुपए की लागत से श्मशान घाट में तीन शेडों के निर्माण का कार्य शुरू करवाया था। करीब पांच माह से बजट समाप्त हो जाने के कारण से अधूरा पड़ा है। भट्ट ने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था के लिए केवल सौ गज भूमि ही उपलब्ध है जो नाकाफी है। यदि एक समय में एक से अधिक संस्कार करने की नौबत आ जाए तो बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि समिति शुक्रवार को होने वाली नपा कार्यकारिणी की बैठक में पार्षदों व अधिकारियों के सामने लोगों की इस व्यथा को रख कर बजट स्वीकृत करवाने की मांग रखेगी ताकी अधूरे पड़े निर्माण कार्य को पूरा किया जा सके।

ठेकेदार बजिंदर ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए 20 लाख रुपए का बजट था। बजट राशि समाप्त होने से पहले ही उन्होंने नगरपालिका को सूचित कर दिया था। जितना पैसा विभाग द्वारा निर्धारित किया गया था उतना कार्य पूरा हो गया। अब जब बजट रिवाइज होकर आएगा तब निर्माण कार्य शुरू हो पाऐगा। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या का उनको भी अहसास है पर सरकारी कार्य बिना बजट के वे पूरा करने में असमर्थ हैं।

नगरपालिका में तैनात कनिष्ठ अभियंता मंदीप श्योकंद से इस बारे बात की गई तो उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य के लिए पूर्व में जो बजट निर्धारित किया गया था उसमें निर्माण कार्य पूरा नही हो पाया। बजट ऐस्टीमेट को रिवाइज करवाने बारे शुक्रवार को होने वाली बैठक में बजट स्वीकृति की चर्चा की जाएगी।

कलायत|श्मशान घाट में बीच में ही रुका हुआ निर्माण कार्य।

X
Kalayat News - haryana news construction of cremation grounds is interrupted for 5 months due to non budget
COMMENT