भूख हड़ताल व प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग

Kaithal News - पेंशन बहाली संघर्ष समिति के आह्वान 28 विभागों के कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर सांकेतिक भूख हड़ताल व प्रदर्शन कर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Kaithal News - haryana news demand for old pension restoration by hunger strikes and demonstrations
पेंशन बहाली संघर्ष समिति के आह्वान 28 विभागों के कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर सांकेतिक भूख हड़ताल व प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य महासचिव ऋषि नैन ने किया। 11 कर्मचारियों ने सुबह नौ से पांच बजे तक भूख हड़ताल रखी। पांच बजे नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह ने जूस पिलाकर हड़ताल का समाप्त करवाया। महासचिव ऋषि नैन, हसला प्रधान ईश्वर सिंह ढांडा, महासंघ के प्रधान बलवान कुंडू, विभिन्न के महासचिव सुरेश द्रविड़, सुरेंद्र चहल ने कहा कि नेता खुद तो कई कई पेंशन ले रहे हैं और विभिन्न तरह के भत्ते अपने लिए लागू किया हैं, लेकिन पूरी व्यवस्था को चलाने वाले कर्मचारियों के लिए पेंशन को भी खत्म कर दिया है। अगर जल्द ही सरकार ने पुरानी पेंशन नीति को बहाल नहीं किया तो एक बहुत बड़ा आंदोलन पूरे देश में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही सभी कर्मचारी संगठनों का एक प्रतिनिधि सम्मेलन बुलाया जाएगा और सम्मेलन में विचार विमर्श कर आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

नई पेंशन स्कीम के जरिए कर्मचारियों का पैसा निजी कंपनियों में लगाया जा रहा है जिसकी कोई गारंटी नहीं है। कर्मचारी अपना पूरा जीवन लोगों की सेवा में व्यतीत कर देता है, लेकिन वह अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा कि समिति पहले ही प्रदेश व देश में कई बड़े सम्मेलन और प्रदर्शन कर चुकी है। अगर जल्द ही सरकार ने मांगों को लागू नहीं किया तो इसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

कैथल | पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बैनर तले कर्मचारी व अधिकारी ज्ञापन देते हुए।

X
Kaithal News - haryana news demand for old pension restoration by hunger strikes and demonstrations
COMMENT