पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kalayat News Haryana News Market Committee Will Give Financial Assistance To Those Who Lose Their Limbs In Agricultural Work

कृषि कार्यों में अंग गंवाने वालों को मार्केट कमेटी देगी आर्थिक सहायता राशि

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि और पशु पालन कार्यों में अंग-गंवाने वालों को सरकार की नीति अनुसार सहायता राशि के चैक वितरित करने के लिए मार्केट कमेटी कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता चेयरमैन संजीव राणा ने की। इस दौरान सचिव सविता चौधरी, वाइस चेयरमैन राकेश कांसल और कमेटी सदस्य मौजूद रहे। संजीव राणा ने बताया कि सरकार द्वारा कृषि कार्यों में अंग गंवाने वाले किसान और मजदूरों को सहारा देने के लिए कल्याणकारी योजना निर्धारित कर रखी है जिसके तहत प्रभावितों को संबंधित औपचारिकताएं पूरी करनी होती है। अब तक मार्केट कमेटी के माध्यम से बड़ी संख्या में पात्रों को योजना का लाभ मिल चुका है। माैके पर कमेटी सदस्य जसमेर राणा, अजय प्रताप सिंह, सुखपाल बात्ता, सतीश कुमार, नरेश बालू, नरेंद्र जुलानी खेड़ा व दूसरे सदस्य मौजूद थे।

शौचालयों का होगा निर्माण : राणा : चेयरमैन संजीव राणा ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार के स्वच्छता पर आधारित अभियान को गति देने के लिए मार्केट कमेटी सजग है। इसके तहत किसान, व्यापारी, मजदूरों, कर्मचारियों और आम जन के लिए मंडी में दो शौचालयों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए स्थान का चयन कर लिया गया है। मार्केट कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक के शुरू होने से पहले संजीव राणा और सचिव सविता चौधरी की मौजूदगी में सदस्यों ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन धारण किया।

कलायत | कलायत मार्केट कमेटी में सदस्यों के साथ विमर्श करते चेयरमैन संजीव राणा और सचिव सविता चौधरी।

खबरें और भी हैं...