पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kalayat News Haryana News Negligence Of Officers Failed First Rehearsal Of August 15

अफसरों की लापरवाही, नहीं हो सकी 15 अगस्त की पहली रिहर्सल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उपमंडल स्तर पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर विभागीय अधिकारी संजीदा नजर नहीं आ रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर बुधवार को होने वाली पहली रिहर्सल अव्यवस्था की भेंट चढ़ गई। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए उत्साहित विद्यार्थी करीब 4 घंटे रिहर्सल शुरू होने की बाट जोहते रहे। लेकिन करीब 1 बजे उन्हें बिना रिहर्सल करवाए ही वापस भेज दिया गया।

रिहर्सल न होने का कारण कुछ भी किसी भी प्रकार की व्यवस्था मौके पर न किया जाना बताया जा रहा है। इसके बाद 9 अगस्त को आयोजित होने वाली रिसर्हल में उन टीमों को चयन अधिकारियों द्वारा किया जाना था जिन्हें 13 अगस्त को आयोजित होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल को आमंत्रित किया जाना है। रिहर्सल न होने पर बच्चों में मायूसी देखी गई। पालिका प्रशासन द्वारा तो रिहर्सल स्थल पर बच्चों को दी जाने वाली रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था की हुई थी। लेकिन अन्य विभागों के अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचे। हालांकि वहां बैठने के लिए कुर्सियां आदि का भी प्रबंध नहीं किया गया था। इस सारे मामले की जानकारी उपमंडलाधीश विवेक चौधरी के संज्ञान में लाई गई जिसके पश्चात तहसीलदार बोधराज मौके पर पहुंचे तथा अव्यवस्था देख उन्होंने भी नाराजगी जाहिर की।

ये है कमेटी में शामिल: सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन करने के लिए नायब तहसीलदार, खंड शिक्षा अधिकारी, प्रवर चिकित्सा अधिकारी और डब्ल्यू सीडीपीओ की संयुक्त कमेटी बनाई गई थी। बुधवार को टीम में शामिल खंड शिक्षा अधिकारी प्रणीता मधोक और प्रवर चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रगति सिंह ही पहुंच पाए। दूसरे अधिकारी कार्यक्रम से दूरी बनाते नजर आए। तहसीलदार बौद्धराज ने कहा कि अगली रिहर्सल मटौर रोड पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में की जाएगी। कमेटी के सदस्यों के साथ संबंधित विभागों द्वारा सही सुविधा न उपलब्ध करवाए जाने पर अधिकारियों व कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

कलायत|अनाज मंडी में जमीन पर बैठकर रिहर्सल का इंतजार करते बच्चे।

खबरें और भी हैं...