पाई मंडी में 16 दिन बाद खरीद शुरू

Kaithal News - किसानों व आढ़तियों द्वारा खरीद शुरू करवाने के लिए डीसी के सामने गुहार लगाने के बाद मंगलवार को अनाज मंडी पाई में...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:10 AM IST
Pai News - haryana news pie mandi starts buying after 16 days
किसानों व आढ़तियों द्वारा खरीद शुरू करवाने के लिए डीसी के सामने गुहार लगाने के बाद मंगलवार को अनाज मंडी पाई में गेहूं की खरीद शुरू हो पाई। डीसी के आदेश पर एसडीएम ईशा कंबोज पाई मंडी में आई और अधिकारियों से सख्त आदेश दिए कि गेहूं खरीद में लापरवाही सहन नहीं होगी। किसी भी कीमत पर किसानों व आढ़तियों को परेशान न किया जाए।

आढ़ती अब भी मंडी के अंदर बिजली व बारदानें की समस्या बता रहे हैं। मंडी प्रधान रणधीर फौजी ने बताया कि किसान अपनी गेहूं की फसल 10 दिनों से पाई अनाज मंडी में लेकर आए थे, लेकिन खरीद एजेंसी ने उस समय नमी को देखते हुए खरीद से मना कर दिया। उसके बाद वेयर हाउस के अधिकारी सोमवार को गेहूं की खरीद करने के लिए और आढ़तियों ने आई फार्म के साथ जे फार्म की कॉपी की मांग की। आढ़ती जे फार्म की कॉपी देने से इंकार कर दिया। आढ़तियों को लगा कि उनकी खरीद ऑन लाइन कर रहे है और ऑनलाइन वे होने नही देंगे। मंडी प्रधान रणधीर फौजी ने बताया कि जे फार्म देने की समस्या तो हल हो गई, परन्तु बिजली व बारदानें की अब भी कमी है। वेयर हाउस के मनेजर बीएस राणा ने बताया कि आढ़तियों से जे-फार्म इस लिए मांगे गए थे कि उनको ऑनलाइन कार्य करना है। आढ़तियों को सभी कार्य मैन्युअल करना है, जबकि उनका कार्य जैसे जे फार्म, आई फार्म, मार्केट फीस व फसल की अदायगी आदि सभी कार्य उनको व कमेटी द्वारा ऑनलाइन करना है। बारदाना आढ़ती से जितनी भी फसल की खरीद होगी, तत्काल दे दिया जाएगा। बारदाना एडवांस नही मिलेगा।

पाई|मंडी का दौरा करतीं हुई एसडीएम ईशा कम्बोज।

बिजली के अभाव में फसल साफ करने में आ रही दिक्कत : कमेटी सचिव गुलाब नैन ने बताया कि पहले मंडी की लाइट सीधी पावर हाउस से जुड़ती थी, लेकिन इस बार यह खेतों की लाइन से जोड़ रखा है। जिस कारण से बिजली नही आ रही और किसानों की फसल साफ करने में आढ़तियों का दिक्कत आ रही है। इस बारे में बिजली विभाग के एक्शन सोमवीर पूंडरी ने बताया कि दोपहर से खेतों की लाइन अलग करवा कर मंडी में बिजली की व्यवस्था 24 घंटे के लिए चालू कर दी है।

X
Pai News - haryana news pie mandi starts buying after 16 days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना