विज्ञान एवं तकनीकी बैनर तले विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी

Kaithal News - राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलायत में विज्ञान और तकनीक बैनर तले विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST
Kalayat News - haryana news science exhibition under science and technology banner
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलायत में विज्ञान और तकनीक बैनर तले विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों ने विज्ञान पर आधारित मॉडल बनाकर प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किए। स्कूल प्राचार्य राजीव गुप्ता के निर्देशन में कक्षा छठी से लेकर बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी में भाग लिया। विद्यार्थियों ने जैव विविधता, मिक्सर ग्राईंडर, कूलर, बोट, पेरीस्कोप, प्रोजैक्टर, वर्षा जल संग्रहण, वेक्यूम क्लीनर, पैरीस्कॉप, एचबी व शुगर जांचना, ऑटोमेटिक सैंसर, इलैक्ट्रिक करंट के हीटिंग और मैगेनेटिंग प्रभाव और दूसरे विषयों पर मॉडल प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी।

राजीव गुप्ता ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि आज का युग विज्ञान का युग है। विज्ञान के बिना हमारा जीवन कष्टमय है। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं में उन्हें अवश्य ही भाग लेना चाहिए ताकि इससे वह अपने विषय का प्रेक्टिकल ज्ञान प्राप्त कर सके। इस अवसर पर विज्ञान क्लब सदस्य आशा, सोनिया और दूसरे स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

X
Kalayat News - haryana news science exhibition under science and technology banner
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना