चिल्ड्रन पार्क में बिना परमिशन सिखाई जा रही स्केटिंग

Kaithal News - नगर परिषद के सचिव नरेंद्र शर्मा ने शाम के समय चिल्ड्रन व जवाहर पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पार्क में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Kaithal News - haryana news skating taught without permission at children39s park
नगर परिषद के सचिव नरेंद्र शर्मा ने शाम के समय चिल्ड्रन व जवाहर पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पार्क में खामियां ही खामियां मिली, जिन्हें दूर करने के आदेश ठेकेदार को दिए गए। स्केटिंग ग्राउंड में सचिव ने बच्चों को सिखाने वाले कोच से यहां सिखाने की परमिशन दिखाने को कहा लेकिन कोच ने कहा कि परमिशन ली है।

सचिव ने कहा कि अगर परमिशन है तो सुबह ईओ ऑफिस में दिखाना। उनकी नॉलेज में ऐसी कोई परमिशन नहीं है कि पार्क में स्केटिंग पैसा लेकर सिखाया जाए। इसके बाद सचिव ने शौचालयों का निरीक्षण किया। जहां महिलाओं ने बताया कि महिला शौचालय में सफाई नहीं होती। गेट भी टूटा हुआ है। इसके बाद पुरुष शौचालय में भी गेट टूटा हुआ मिला। वहीं पास में खाद्य पदार्थ की दुकानों के बाहर गंदगी दिखी। डस्टबिन भी गायब थे, जिस पर सचिव ने दुकानदारों को फटकार लगाई और उन्हें डस्टबीन रखने के आदेश दिए। दुकानदार विनोद व राजू से सामान लाने व ले जाने के लिए बाइक का प्रयोग अंदर न करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि पार्क में पॉलीथिन भी बैन कर दिया गया। यहां पॉलीथिनों का प्रयोग नहीं होना चाहिए। अगर पॉलीथिन का प्रयोग हुआ तो दुकानदारों के चालान काटे जाएंगे। ऐसा नहीं किया तो दुकानों के लाइसेंस कैंसिल कर दिए जाएंगे। पार्क में जगह-जगह लगे पौधे सूखे हुए थे, जिनमें पानी नहीं दिया गया था। इस पर ठेकेदार को तलब किया गया। ठेकेदार ने बताया कि पार्क में पानी की पूरी व्यवस्था नहीं है। जवाहर पार्क में ही एक कनेक्शन है, जिससे पूरे पार्क में पानी देना संभव नहीं है। उसने कई बार एसडीओ जनस्वास्थ्य विभाग से पानी का कनेक्शन देने की मांग की है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई है। अगर अधिकारी पार्क में पानी की व्यवस्था करवा दें तो समस्या खत्म हो जाएगी। निरीक्षण में म्यूजिकल फाउंटेन भी खराब मिला। जिसे ठीक करवाने के आदेश दिए गए हैं। वहीं जवाहर पार्क के फव्वारे भी चालू हालत में करने के लिए कहा गया है।

चिल्ड्रन पार्क में दुकानदारों को गंदगी फैलाने पर फटकार लगाते नप सचिव।


शाम के समय वाहन नहीं आएंगे अंदर : सचिव ने सभी दुकानदारों को शाम के समय पार्क में वाहन न लाने के आदेश दिए हैं। वहीं उन्होंने कूपियों की तरफ लगा गेट भी बंद करने के आदेश दिए हैं। यहीं बाइक पर युवक अंदर आते थे।

X
Kaithal News - haryana news skating taught without permission at children39s park
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना