गांव बात्ता में पानी निकासी की समस्या का नहीं निकला समाधान

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST

Kaithal News - पंचायती विभाग अधिकारियों ने सांसद नायब सैनी के आदेशों के बावजूद 15 दिन बाद भी बात्ता गांव के ओवरफ्लो तालाब की...

Kalayat News - haryana news solution to the problem of water extraction in village bataa
पंचायती विभाग अधिकारियों ने सांसद नायब सैनी के आदेशों के बावजूद 15 दिन बाद भी बात्ता गांव के ओवरफ्लो तालाब की समस्या का समाधान नहीं कराया है। जबकि सैनी ने 27 मई को कलायत विस के गांवों में किए गए धन्यवादी दौरे के दौरान बीडीपीओ को सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि गली व पानी निकासी का एस्टीमेट बनाकर जल्द पानी निकासी का समाधान करवाया जाए। लेकिन सांसद के आदेश के बाद भी पंचायत विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए है। इससे ग्रामीणों में पंचायती विभाग के खिलाफ व ग्राम पंचायत के खिलाफ रोष है। एडवोकेट सुलतान सिंह, अरूण राणा, रामकुमार राणा, प्रदीप कुमार, सुखदेव, राजेश कुमार, रवि और दूसरे लोगों ने बताया कि सांसद नायब सैनी को समस्या बारे अवगत करवाया गया था। सांसद ने प्राथमिकता के आधार पर समस्या का हल करने के लिए पंचायत विभाग को निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन अभी तक न तो पंचायत विभाग द्वारा नाले की जगह की पैमाइश की गई है और न ही गली निर्माण बारे कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए है। जल्द ही बरसात का सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में गली व नाले का निर्माण हो पाना असंभव है। गंदे पानी की निकासी न होने के कारण नथवान पट्टी और बड़ी आल पत्ती के लोगों को लाजिमी परेशानी होगी। इससे बीमारियां व मच्छर पनपने का खतरा रहेगा।

पानी निकासी नाले व गली निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया: सरपंच पवन शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा गोगा मेडी वाली गली सजूमा रोड से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तक गली का निर्माण व सजूमा रोड से नेशनल हाइवे तक लगभग तीन किलोमीटर नाले का निर्माण का ग्राम पंचायत से प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया गया है।

X
Kalayat News - haryana news solution to the problem of water extraction in village bataa
COMMENT