चीका की मंडियों में दूसरे दिन भी सवा लाख क्विंटल से अधिक गेहूं पहुंचा

Kaithal News - सोमवार की रात को मौसम खराब होने के बावजूद आज चीका की मंडियों में सवा लाख क्विंटल से अधिक गेहूं की आवक हुई। सोमवार को...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Cheeka News - haryana news wheat reached more than 125 lakh quintals on second day in cheema39s mandis
सोमवार की रात को मौसम खराब होने के बावजूद आज चीका की मंडियों में सवा लाख क्विंटल से अधिक गेहूं की आवक हुई। सोमवार को लगभग 28 हजार क्विंटल गेहूं की खरीद करने वाली एजेंसी हैफेड मंगलवार को भी गेहूं की खरीद करने मंडी में उतरी और चीका मंडियों में जहां लगभग पचास हजार क्विंटल गेहूं खरीदा वहीं भागल सेंटर में भी पांच हजार क्विंटल से ज्यादा गेहूं की खरीद की।

हैफेड के मैनेजर शमशेर सिंह सैनी ने बताया कि मंगलवार को हैफेड के कर्मचारियों ने पूरा दिन मंडियों में गेहूं की खरीद का कार्य किया। उन्होंने बताया कि सरकारी माप दंडों को पूरा करने वाली गेहूं की हर एक ढेरी को खरीदा जा रहा है। मैनेजर ने बताया कि पिछले साल हैफेड ने 7 लाख 2 हजार 647 क्विंटल गेहूं की खरीद की थी। अबकी बार हैफेड की खरीद का आंकड़ा बढऩे की उम्मीद है। सरकारी एजेंसियों द्वारा मंडियों में की जा रही बंपर खरीद से किसानों की गेहूं हाथों हाथ बिक रही है जिससे उनके चेहरे खिले हुए हैं।

मौसम ने बढ़ाई किसानों की चिंता|खेतों में गेहूं की फसल पक कर पूरी तरह से तैयार है। सोमवार को एकाएक आई तेज आंधी व गडगड़़ाहट के साथ हुई बूंदा बांदी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। किसान जगतार सिंह माजरी, ओमपाल राणा पीडल, कृष्ण संधू पीडल ने बताया कि गेहूं की फसल पूरी तरह से पक कर तैयार हो चुकी है। इस वर्ष गेहूं का झाड़ भी पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक निकल रहा है जिससे किसानों को अच्छी आमदन होने की उम्मीद बढ़ी है।

भागल मंडी में गेहूं की खरीद करते हैफेड के मैनेजर।

X
Cheeka News - haryana news wheat reached more than 125 lakh quintals on second day in cheema39s mandis
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना