Hindi News »Haryana »Kaithal» सात दिन में सोने की धोखाधड़ी का दूसरा केस

सात दिन में सोने की धोखाधड़ी का दूसरा केस

सस्ते रेट में सोना उपलब्ध करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का सात दिन में दूसरा मामला सामने आया है। तितरम थाना पुलिस...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

सस्ते रेट में सोना उपलब्ध करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का सात दिन में दूसरा मामला सामने आया है। तितरम थाना पुलिस ने चार के खिलाफ 26.45 लाख रुपए की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इससे पहले 25 अप्रैल को सिटी थाना पुलिस ने एक किलो नकली सोना देकर 27 लाख रुपए छीनने का आरोप लगाया था। आरोपियों में पाई निवासी जितेंद्र दोनों मामलों में शामिल बताया गया। पुलिस ने जिसे शिकायतकर्ता दिखाया है वह खुद पर पुलिस का दबाव बता रहा। शिकायतकर्ता ने इसे दो माह पहले की शिकायत बता दो आरोपियों के नाम बिना दिए लिखने का आरोप लगाया है। शिकायत में गांव प्यौदा निवासी सुभाष ने बताया कि उसकी 5-6 साल से राजू गुलाटी से पहचान थी। उसने मुझे गौरव मित्तल नाम के व्यक्ति से मिलवाया जो शाहाबाद में ज्वैलर है और अम्बाला में भी दुकान करता है। राजू के पास जितेंद्र व राजेश कैंडी का शाहबाद भी आना-जाना था। राजू ने बताया था कि ये भी सस्ते रेट में सोने के गहने देने का काम करते हैं। उसने सोचा कि वह भी सस्ते रेट पर लड़कियों के जेवरात बनवा लेगा।

आठ जनवरी राजू, गौरव मित्तल व जितेन्द्र, राजेश बाबा कार में मेरे गांव प्यौदा आए। उसने कुछ लोगों के सामने राजू गुलाटी को कम रेट में गहने बनवाने के लिए 2,64,500 रुपए दे दिए। आरोपियों ने उसे 10 दिन का समय दिया। कुछ दिन बाद उसने राजू से जेवरात मांगे तो वह आनाकानी करने लगा। बाद में वह पैसे या जेवरात लेने उसके घर गया तो उसने उसे कुछ भी देने से इंकार कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। प्यौदा गांव निवासी सुभाष ने शपथ-पत्र में कहा कि उसने तितरम थाने में करीब दो माह पहले एक धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। इस शिकायत में उसने शाहबाद निवासी राजू गुलाटी व गौरव मित्तल पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे लेकिन पुलिस ने उस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। 2 मई 2018 को उसे पता चला कि तितरम पुलिस ने उसके नाम पर एक शिकायत दर्ज की है जिसमें राजू गुलाटी, गौरव मित्तल, राजेश कैंडी निवासी शाहबाद व जितेंद्र निवासी पाई के नाम है। उसने जितेंद्र व राजेश कैंडी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी थी और मैं इन दोनों को जानता हूं। तितरम पुलिस ने ही इन दोनों के खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया है। एसपी ने विज्ञप्ति जारी कर 26.45 लाख रुपए की धोखाधड़ी बताई है। एसएचओ तितरम रामकुमार ने कहा कि मेरे पास कल शिकायत आई है। शिकायत में चार लोगों के नाम हैं। उन्हीं के खिलाफ केस दर्ज किया है। शिकायत में 26.45 लाख की धोखाधड़ी का आरोप है।

एसपी आस्था मोदी से सीधी बात

. : शिकायतकर्ता खुद पर दबाव और शिकायत झूठी बता रहा?

हाथ से लिखी शिकायत मिली है। लिखाई की जांच होगी। दबाव का भी पता करेंगे।

. : दो माह पहले की शिकायत बताई गई। उसमें केवल दो पर आरोप था। मामला चार के खिलाफ दर्ज हुआ।?

केस शिकायत के अनुसार दर्ज करना होता है। भले ही पुलिस के खिलाफ की क्यों न हो।

. : पुलिस ने और भी शिकायतें आने की आशंका जताई है।?

हमें यकीन है कि शिकायतकर्ता सामने आएंगे। मामला काफी बड़ा हो सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kaithal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×