कैथल

--Advertisement--

सरपंच व उसके पति पर अवैध खनन का केस

पंचायती जमीन से अवैध रूप से मिट्टी उठाने के आरोप में गांव प्यौदा की सरपंच सुदेश व उसके पति राममेहर के खिलाफ तितरम...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:40 AM IST
पंचायती जमीन से अवैध रूप से मिट्टी उठाने के आरोप में गांव प्यौदा की सरपंच सुदेश व उसके पति राममेहर के खिलाफ तितरम थाना में केस दर्ज हुआ है।

कुरुक्षेत्र भू-विज्ञान विभाग के इंस्पेक्टर जोगिंद्र सिंह ने केस दर्ज करवाया है। आरोप है कि तालाब से अवैध खनन बंद करने को कहने पर सरपंच के पति ने विभाग की टीम के साथ झगड़ा किया और सरकारी कार्य में बाधा डाली।

इंस्पेक्टर जोगिंद्र सिंह ने पुलिस में केस दर्ज करवाते हुए बताया कि विभाग को शिकायत मिली थी कि गांव प्यौदा में लाल डोरा के अंदर पंचायती जमीन से मिट्टी का अवैध खनने कर मिट्टी बेची जा रही है। ज्यादा मिट्टी उठाने से आसपास के मकानों को गिरने का खतरा है।

शिकायत मिलने पर उनकी टीम पुलिस को साथ लेकर अवैध खनन रोकने के लिए प्यौदा पहुंची तो सरपंच का पति राममेहर भी अपने साथ 10-15 व्यक्तियों को लेकर मौके पर आया। जब खनन के लिए परमिट लेने के बारे में कहा तो सरपंच, सरपंच के पति व अन्य लोगों ने खनन बंद करने से मना कर दिया। शिकायतकर्ता व चेकिंग टीम के साथ झगड़े का प्रयास किया। खुदाई में प्रयोग की जा रही अर्थ मूविंग मशीन व दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को थाने में ले जाने को कहा तो मना कर दिया। आरोप है कि सरपंच व उसके पति ने अवैध खनन निवारण नियम 2012 के नियमों का उल्लंघन किया और सरकारी काम में बाधा डाली।

जनहित में की है तालाब की खुदाई : राममेहर

सरपंच के पति राममेहर ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर ही तालाब की खुदाई करवाई है। खुदाई की मांग को लेकर सीएम विंडो पर 15-16 शिकायतें लगी थी और ग्रामीण प्रशासन से मिलकर भी इसकी मांग कर चुके थे। तालाब की खुदाई न होने से तालाब ओवरफ्लो होकर गलियों में पानी भर रहा है। तालाब से निकली मिट्टी स्कूल ग्राउंड, पशु अस्पताल, श्मशान घाट, डिस्पेंसरी का भराव करवाया गया है। जिस दिन खनन विभाग की टीम आई वह और उसकी सरपंच प|ी गांव में नहीं थे। आरोप गलत हैं।

X
Click to listen..