• Home
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • प्रभु की विशेष अनुकंपा होने पर जीव को मिलता है सत्संग : भुवनेश्वरी
--Advertisement--

प्रभु की विशेष अनुकंपा होने पर जीव को मिलता है सत्संग : भुवनेश्वरी

साध्वी भुवनेश्वरी ने कहा कि प्रभु की विशेष अनुकंपा होने पर ही जीव को सत्संग मिलता है। सत्संग में वही लोग आकर बैठते...

Danik Bhaskar | Feb 10, 2018, 02:20 AM IST
साध्वी भुवनेश्वरी ने कहा कि प्रभु की विशेष अनुकंपा होने पर ही जीव को सत्संग मिलता है। सत्संग में वही लोग आकर बैठते है, जिन्हें परमात्मा बुलाता है। सत्संग इंसान को शुद्ध बनाता है। साध्वी भुवनेश्वरी देवी शुक्रवार को समाजसेवी खुशीराम जिंदल के निवास स्थान पर श्रद्धालुओं को संबोधित कर रही थी। साध्वी भुवनेश्वरी देवी ने कहा कि सच्चे संत महापुरुष की शरण में आकर जीव का उद्धार हो जाता है। जीव को अच्छे-बुरे की समझ आ जाती है। अगर इंसान परमात्मा की ओर एक कदम चलता है तो परमात्मा उसकी ओर दो कदम आगे बढ़ाता है।

उन्होंने कहा कि जब जीव संतों का संग करता है, सत्संग सुनता है उसके जीवन में परिवर्तन आता है फिर ही उसे अच्छे-बुरे का ज्ञान होता है। इस मौके पर चेयरमैन खुशी राम जिंदल, भारत भूषण जिंदल, गौरव गोयल, कुलभूषण जिंदल, सुशील कुमार गोयल, हरीश जिंदल, अमित गर्ग, कुलदीप चौधरी, गिरधारी चौधरी, डॉ. चंद्रभान वर्मा, इंद्रजीत, उपस्थित थे।

कालुआना की श्रीकृष्ण गोशाला में कथा के दौरान जिला अध्यक्ष योगेश विश्नोई व अन्य पदाधिकारियों को सम्मानित करते आयोजन समिति सदस्य

अनाज मंडी में शरू हुई संगीतमयी कथा

रोड़ी की अनाज मंडी में शुक्रवार शाम को महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में पांच शाम भोले के नाम संगीतमयी कथा की शुरुआत हुई। जिसमें सतगुरू सेवा ट्रस्ट के आह्वान पर ग्रामीणों ने महाराज का भव्य स्वागत किया। कथा के दौरान भुवनेश्वरी देवी महाराज ने कहा कि भगवत भजन करने वालों का कोई बुरा करेगा तो भी भला ही मिलेगा। आयोजन समिति सदस्यों ने बताया कि रोजाना रात्रि 8 बजे से मध्यरात्रि तक कथा का आयोजन होगा। इस अवसर पर खुशी राम जिंदल, सुशील गोयल, राज कुमार, कशमीरी लाल, अशवनी शर्मा, गिरधारी लाल रहे।