• Hindi News
  • Haryana
  • Kalanwali
  • महाराजा अग्रसेन ने सभी वर्गों के लिए जनहित के कार्य किए : आचार्य नर्मदा
--Advertisement--

महाराजा अग्रसेन ने सभी वर्गों के लिए जनहित के कार्य किए : आचार्य नर्मदा

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 02:20 AM IST

Kalanwali News - अग्रवालधर्मशाला में चल रही अग्र भागवत कथा का समापन हो गया। अग्रवाल सभा की ओर से जिला सिरसा में पहली बार आयोजित कथा...

महाराजा अग्रसेन ने सभी वर्गों के लिए जनहित के कार्य किए : आचार्य नर्मदा
अग्रवालधर्मशाला में चल रही अग्र भागवत कथा का समापन हो गया। अग्रवाल सभा की ओर से जिला सिरसा में पहली बार आयोजित कथा में आचार्य नर्मदा शंकर (जयपुर वाले) ने महाराजा अग्रसेन के जीवन की गौरव गाथा का वर्णन किया। समारोह में डबवाली के अलावा ओढ़ां, सिरसा, कालांवाली, गोरीवाला, चौटाला, संगरिया, हनुमानगढ़, गिदड़बाहा से श्रद्धालु शामिल हुए।

अग्र भागवत कथा के अंतिम दिन भगवान अग्रसेन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए आचार्य नर्मदा शंकर ने कहा कि भगवान अग्रसेन किसी एक वर्ग के महाराजा नहीं बल्कि समाज के सभी वर्गों के हितैषी महाराजा थे। वह सच्चे अर्थों में समाजवाद के प्रवर्तक थे। उनके राज्य में जो भी आता उनको व्यापार में सहयोग के रूप में एक रुपया मकान बनाने के लिए एक-एक ईंट सभी राज्य वासी सहयोग के रूप में देते थे। उन्होंने सभी वर्गों के हित में जनहित के कई कार्य किए। कथा समारोह के दौरान भगवान अग्रसेन महाराज की प्रतिमा भी अग्रवाल धर्मशाला के द्वार पर स्थापित की गई। इसका अनावरण अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग भाजपा अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. गणेशी लाल ने सिरसा के विधायक मक्खन लाल सिंगला, पंजाब के पूर्व मंत्री चिरंजी लाल गर्ग अग्रवाल सभा के प्रधान ओंकार मल गोयल की उपस्थिति में किया।

गोपाल शरण ने कहा कि यह प्रतिमा अग्रवाल समाज के लोगों के प्रेरणा स्त्रोत के रूप में पथ प्रदर्शन का काम करेगी। अग्र भागवत कथा में मुख्य यजमान की भूमिका प्रतिमा भेंटकर्ता विजय गोयल ने निभाई। साथ ही भाजपा नेता देव कुमार शर्मा, कांग्रेस नेता डाॅ. केवी सिंह इनेलो नेता दिग्विजय चौटाला भी पहुंचे। अग्रवाल सभा के बुजुर्ग सदस्यों को पगड़ी पहनाकर अग्र भागवत ग्रंथ भेंट कर सम्मानित किया गया। मौके पर डाॅ. पीके अग्रवाल, सुनील जिंदल, सुरेश मित्तल, तरसेम गर्ग, सुदर्शन मित्तल, पंकज जिंदल, मदन लाल, प्रकाश चंद, सुभाष गुप्ता, रणबीर, इंद्र जैन, सुषमा बांसल, रितु गोयल मौजूद रहे।

अग्र भागवत के दौरान आचार्य नर्मदा शंकर को सम्मानित करते विजय गोयल, रमेश बांसल, नवनीत।

अग्रवाल धर्मशाला में अग्र भागवत में उपस्थित डाॅ. केवी सिंह, देव कुमार, सुनील जिंदल, सुरेंद्र अन्य

X
महाराजा अग्रसेन ने सभी वर्गों के लिए जनहित के कार्य किए : आचार्य नर्मदा
Astrology

Recommended

Click to listen..