• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • कालांवाली के कौशल केंद्र में एसडीएम ने फील्ड तकनीिशयन व कंप्यूटर कोर्स का शुभारंभ किया
--Advertisement--

कालांवाली के कौशल केंद्र में एसडीएम ने फील्ड तकनीिशयन व कंप्यूटर कोर्स का शुभारंभ किया

हुडा स्थानीय वॉटर वक्र्स रोड स्थित प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत संस्थान के तत्वावधान में शुक्रवार को...

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 02:25 AM IST
हुडा स्थानीय वॉटर वक्र्स रोड स्थित प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत संस्थान के तत्वावधान में शुक्रवार को कौशल मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम बिजेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि जबकि थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत की।

एसडीएम बिजेंद्र सिंह ने केंद्र का निरीक्षण किया और फील्ड टेक्नीशियन व कंप्यूटर पेरिफेरियल के कोर्स का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की सराहना की। बिजेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में लोगों को अवगत कराया एवं शिक्षा के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया करवाना है। इसके लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना युवाओं को सपने साकार करने में मददगार साबित हो रही है। उन्होंने कौशल मेले में पहुंचे युवक-युवतियों को केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से संचालित योजनाओं का समुचित लाभ उठाने का आह्वान किया और कहा कि इस योजना से क्षेत्र के तमाम युवक-युवतियां लाभान्वित होंगे।

केंद्र के संचालक सन्नी शर्मा ने प्रशिक्षण सत्र के बारे में जानकारी हुए बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत केंद्र में फील्ड टेक्नीशियन व कंप्यूटर पेरिफेरियल का कोर्स संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कौशल मेले में उपस्थित प्रशिक्षुओं को आधुनिक युग में टेक्निकल एजुकेशन के महत्व पर लोगों का ध्यान केंद्रित किया और कहा कि आज के युग में युवाओं को सिर्फ ट्रेडिशनल एजुकेशन से रोजगार मिलना संभव नहीं है। ऐसे में युवाओं को चाहिए कि टेक्निकल एजुकेशन को प्राप्त कर प्रतिस्पर्धा के इस युग में अपने को रोजगार के काबिल बनाएं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..