Hindi News »Haryana »Kalanwali» प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों को दम दिखाने का अवसर देती हैं : बाबा

प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों को दम दिखाने का अवसर देती हैं : बाबा

गांव भीवां में बाबा बुटी नाथ व बाबा सरोवर दास युवा क्लब की ओर से तीन दिवसीय खेल मेले का आयोजन किया गया। इसमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 15, 2018, 02:25 AM IST

गांव भीवां में बाबा बुटी नाथ व बाबा सरोवर दास युवा क्लब की ओर से तीन दिवसीय खेल मेले का आयोजन किया गया। इसमें हरियाणा व पंजाब की 100 टीमें हिस्सा ले रही हैं। रविवार काे डेरे में मकर संक्रांति पर श्री अखंड पाठ का प्रकाश किया गया और इसके उपरांत संत बाबा गुरचरणदास ने गणमान्यजनों की मौजूदगी में खेल मेले का शुभारंभ किया। बाबा गुरचरण दास ने कहा कि खिलाड़ियों को नशे से रहित होकर और खेल को खेल की भावना से हिस्सा लेने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि समूह ग्रामीणों द्वारा जोड़मेला में मिलजुल कर ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन कर खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। यह सराहनीय प्रयास लगातार जारी रहना चाहिए।

प्रतियोगिता में पहला मैच 35 किलोग्राम भार वर्ग में मेजबान भीवां व रोड़की की टीमों के बीच हुआ। जिसमें रोड़की की टीम ने मुकाबला जीता। इसके बाद दूसरा मैच डेरा सूरतिया व गुरुसर हीरके के बीच खेला गया। जिसमें गुरुसर हीरके ने सूरतिया को पराजित किया। तीसरे मैच में डेरा कालांवाली ने डेरा हकताला सरदूलगढ़ को हराया, वहीं डेरा बाबा भगवान दास मत्तड़ ने मत्तड़ के डेरा बाबा वाल्मिकी की टीम को हराया, भीवां-ए ने डेरा बाबा गंगा राम थिराज को पराजित किया। प्रतियोगिता में पहले दिन हरियाणा व पंजाब से करीब 56 टीमें पहुंचीं बाकी टीमें सोमवार को आएंगी। आयोजन समिति सदस्यों ने बताया कि प्रतियोगिता में 35 किलोग्राम भार वर्ग में विजेता को 4 हजार रुपये जबकि उपविजेता टीम को 2500 रुपये पुरस्कार दिया जाएगा वहीं ओपन कबड्डी में विजेता को 28 हजार रुपये जबकि उपविजेता को 20 हजार रुपये, 63 किलोग्राम भारवर्ग में विजेता को 14 हजार रुपये जबकि उपविजेता काे 10 हजार रुपये, 53 किलोग्राम भार वर्ग में विजेता काे 10 हजार रुपये जबकि उपविजेता को 6 हजार रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर टेक सिंह, प्रगट सिंह, गुरदेव सिंह, जगसीतर सिंह, अमरीक सिंह, जगराज सिंह, जगा सिंह, बलदेव सिंह, तरसेम सिंह, शीतल सिंह, सुबा सिंह, सुखदेव सिंह मौजूद रहे।

गांव भीवां में कबड्डी प्रतियोगिता की शुरुआत करते संत बाबा चरणदास व मेला कमेटी सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×