Hindi News »Haryana »Kalanwali» सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी में महाराजा अग्रसेन व सतलुज स्कूल रहे प्रथम

सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी में महाराजा अग्रसेन व सतलुज स्कूल रहे प्रथम

जेसीडी विद्यापीठ स्थित शिक्षण महाविद्यालय में हरियाणा पुलिस विभाग की ओर से जिला स्तर पर यातायात के नियमों व सड़क...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 02:25 AM IST

जेसीडी विद्यापीठ स्थित शिक्षण महाविद्यालय में हरियाणा पुलिस विभाग की ओर से जिला स्तर पर यातायात के नियमों व सड़क सुरक्षा नियमों पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि के रूप में डीएसपी अजय कुमार शर्मा उपस्थित थे। जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला ने बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने की। मंच संचालन डॉ. राजेंद्र कुमार ने किया।

मुख्यातिथि डीएसपी अजय कुमार शर्मा ने कहा कि सभी को यातायात नियमों की पालना मन से करनी चाहिए ना कि किसी के भय से। क्योंकि यदि हम ट्रैफिक नियमों की पालना करते हैं तो इससे स्वयं का ही जीवन सुरक्षित होता है।

91 टीमों ने लिया भाग

इस अवसर पर जिलाभर की 91 स्कूलों की टीमों ने हिस्सा लिया। 15 कॉलेज स्तर पर टीमों को आमंत्रित किया गया जिसमें से 11 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें फाइनल में कुल 4 टीमों का चयन किया गया। क्विज मास्टर के रूप में मुकेश जालंधरिया ने भूमिका निभाई। इस अवसर पर पुलिस विभाग की ओर से एसएचओ ट्रैफिक अनिल सोढ़ी, एएसआई ट्रैफिक थाना राजकुमार, एएसआई कालांवाली राजकुमार, आरएसओ सौरभ रोहिल्ला, आरएसओ शशिकांत भी उपस्थित थे।

ये रहा परिणाम

तीसरी से पांचवीं तक के विद्यार्थियों में महाराजा अग्रसेन गर्ल्स स्कूल, छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों में सतलुज स्कूल मंडी डबवाली, नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों में स्वामी विवेकानंद स्कूल अरनियांवाली प्रथम रहे। कॉलेज स्तर की प्रतियोगिता में आईबीएम कॉलेज जेसीडी प्रथम रहा। इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों से 91 टीमों व कॉलेजों से 11 टीमों ने भाग लिया। डीएसपी अजय शर्मा ने इस दौरान प्रथम आने वाले स्कूल व कॉलेजों के विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों पर आधारित चित्रकला स्पर्धा में प्रीत कंबोज प्रथम

सिरसा | सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला में 11 जनवरी से 17 जनवरी तक मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को स्थानीय अग्निशमन सेवा केंद्र कार्यालय परिसर में सड़क के नियमों के बारे में जागरूकता करने के लिए चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस चित्रकारी प्रतियोगिता में छात्रों सड़क सुरक्षा के किसी भी पहलु पर चित्रकारी बनाने के लिए कहा गया जिसमें छात्रों ने सड़क दुर्घटनाओं से बचने के नियमों, सड़क यातायात के नियमों का पालन करने, दुर्घटनाओं के समय प्राथमिक चिकित्सा उपचार व अन्य आपदा प्रबंधन बारे चित्रकारी की। प्रतियोगिता में एवी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल से प्रीत कंबोज प्रथम, एवी. इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल से मोहम्मद फेज व राजकीय कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल से सकीना द्वितीय व अनुपम जीएसएस खैरपुर व बीनू राजकीय कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kalanwali News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sdek surksaa prshnottri mein mhaaraajaa agarsen v stluj school rahe prthm
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×