• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • सरपंचों पंचों के फोन पर रहे फर्जी मैसेज अधिकारियों ने दिए सावधान रहने के निर्देश
--Advertisement--

सरपंचों पंचों के फोन पर रहे फर्जी मैसेज अधिकारियों ने दिए सावधान रहने के निर्देश

ई-मेल आईडी सहित महत्वपूर्ण डाटा उपलब्ध कराने की कर रहे मांग भास्करन्यूज | कालांवाली उपमंडलकालांवाली के...

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2018, 02:25 AM IST
ई-मेल आईडी सहित महत्वपूर्ण डाटा उपलब्ध कराने की कर रहे मांग

भास्करन्यूज | कालांवाली

उपमंडलकालांवाली के अंतर्गत आने वाले ब्लॉक ओढ़ां के अधिकतर सरपंचों पंचों के मोबाइल फोन पर अलग-अलग नंबरों से प्रधानमंत्री ऋण योजना के तहत नि:शुल्क लाखों रुपयों के लोन दिलाने की योजना वाले मैसेज रहे हैं और उनसे आई कार्ड, ई-मेल आईडी सहित कई महत्वपूर्ण डाटा उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं।

जिस पर ब्लॉक ओढ़ां के चेयरमैन मनोज शर्मा ग्राम सचिव दीपक कुमार ने बताया कि सरकार पंचायती विभाग की तरफ से ऐसी योजना की कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है। उन्होंने सरपंचों पंचों को फर्जी कॉल्स और संदेशों से सावधान रहने के दिशा-निर्देश देते हुए बताया कि सभी सरपंच पंच उक्त योजना के लालच में ना आकर किसी भी व्यक्ति को फोन या संदेश पर अपने बैंक खाते, एटीएम पासवर्ड और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां ना दें। यदि बैंकों की ओर से ऐसी योजना है तो वे बैंकों में जाकर ही उक्त योजना की अपने स्तर पर अच्छी तरह से जांच पड़ताल करे और बैंकों के माध्यम से ही अपने बैंक खाते, एटीएम पासवर्ड और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध करवाएं।

ऐसे फर्जी एसएमएस से रहे सावधान: बैंक मैनेजर

फर्जी फोन कॉल्स संदेशों से सावधान रहें और किसी भी सूरत में अपने बैंक खाते एटीएम पासवर्ड की जानकारी किसी अन्य व्यक्ति को दें। कई बार मदद के बहाने आपराधिक किस्म के लोग बैंक या एटीएम मशीनों के आसपास मंडराते हैं और मदद के बहाने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने की कोशिश करते हैं। इसलिए ऐसे संदिग्ध लोगों से पूरी तरह से सतर्क रहें और संदेह होने पर पुलिस को सूचित करें।'' भूपेंद्रपाल नीर, मैनेजर, एसबीआई शाखा, कालांवाली

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..