• Hindi News
  • Haryana
  • Kalanwali
  • यूपी व बिहार के चुनाव नतीजों के बाद केंद्र में सरकार बनाएंगे क्षेत्रीय दल : दुष्यंत चौटाला
--Advertisement--

यूपी व बिहार के चुनाव नतीजों के बाद केंद्र में सरकार बनाएंगे क्षेत्रीय दल : दुष्यंत चौटाला

Kalanwali News - हिसार के सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि उत्तरप्रदेश और बिहार में संसदीय उपचुनावों के जो नतीजे पूरे देश के...

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 02:35 AM IST
यूपी व बिहार के चुनाव नतीजों के बाद केंद्र में सरकार बनाएंगे क्षेत्रीय दल : दुष्यंत चौटाला
हिसार के सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि उत्तरप्रदेश और बिहार में संसदीय उपचुनावों के जो नतीजे पूरे देश के सामने आए हैं, उनमें एक बार फिर से क्षेत्रीय दलों की महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई है। इन परिणामों से प्रमाणित होता है कि वर्ष 2019 में क्षेत्रीय दल मिलकर केंद्र में सरकार बनाएंगे।

वे शनिवार को डबवाली रोड स्थित हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला के आवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार तेलुगुदेशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा और राज्यसभा में पारित किया है, उससे मोदी सरकार मेजारिटी से हटकर बैकफुट पर आई है। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों के दौरान देश में 14 स्थानों पर लोकसभा के उपचुनाव हुए हैं जिसमें से भाजपा को 10 सीटों पर मुंह की खानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा शासन में न तो लोगों को अच्छे दिन देखने को मिले, न ही लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपये मिले, न युवाओं को रोजगार मिला, न किसानों को उनकी फसलों के उचित भाव मिले, ऐसे में भाजपा की असल चरित्र और चेहरा उजागर हुआ है। महाराष्ट्र में 50 हजार किसानों का विरोधस्वरूप मुंबई पहुंचना इसका प्रमाण देता है। सांसद ने कहा कि सरसों पर प्रदेश सरकार ने सरसों की बेच पर फर्द और फर्द पर पटवारी के हस्ताक्षर जैसी विभिन्न प्रकार की शर्तें लगाकर किसान को परेशान किया जा रहा है। ठीक उसी प्रकार सुनने में यह भी आया है कि गेहूं की खरीद पर भी किसानों को शर्तें लगाकर उन्हें परेशान किया जाएगा।

सिरसा। सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला पत्रकारों से रूबरू होते हुए।

X
यूपी व बिहार के चुनाव नतीजों के बाद केंद्र में सरकार बनाएंगे क्षेत्रीय दल : दुष्यंत चौटाला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..