• Hindi News
  • Haryana
  • Kalanwali
  • ट्रैवलिंग एजेंसी में जमा कराए थे पंजाब के लोगों ने पासपोर्ट कालांवाली थाने में आकर बोल, उनके साथ किया गया फ्रॉड
--Advertisement--

ट्रैवलिंग एजेंसी में जमा कराए थे पंजाब के लोगों ने पासपोर्ट कालांवाली थाने में आकर बोल, उनके साथ किया गया फ्रॉड

Kalanwali News - गांव चकेरियां से लक्कड़वाली की ओर जाने वाली सड़क पर शनिवार की शाम को लावारिस हालत में मिले 258 पासपोर्ट और दस्तावेज के...

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 02:45 AM IST
ट्रैवलिंग एजेंसी में जमा कराए थे पंजाब के लोगों ने पासपोर्ट कालांवाली थाने में आकर बोल, उनके साथ किया गया फ्रॉड
गांव चकेरियां से लक्कड़वाली की ओर जाने वाली सड़क पर शनिवार की शाम को लावारिस हालत में मिले 258 पासपोर्ट और दस्तावेज के मामले में पुलिस को अहम जानकारी मिली हैं। पुलिस को मिले सभी पासपोर्ट पंजाब और विदेशी लोगों के हैं। जो कि विदेश जाने के लिए लुधियाना की एक ट्रेवलिंग एजेंसी में जमा करवाए गए थे। कंपनी की ओर से किसी का वीजा गलत लगवाने पर हुए हंगामे के बाद यह पासपोर्ट लोगों को वापस नहीं मिले थे और कंपनी के अधिकारी कार्यालय को ताला जड़कर रफूचक्कर हो गए थे। उसके बाद से पंजाब के लोग अपने पासपोर्ट और दस्तावेज के लिए इधर उधर चक्कर काट रहे हैं। रविवार को कालांवाली पुलिस की ओर से पासपोर्ट में मोबाइल नंबर देखकर लोगों से संपर्क साधा गया तो पूरे मामले का खुलासा हो गया है। अब कालांवाली पुलिस कंपनी की सच्चाई जानने और उसके बारे में सुराग जुटाने के लिए लुधियाना पुलिस से संपर्क साध रही है। ताकि पता लगाया जा सके कि पासपोर्ट सिरसा जिले में कैसे आए। इसके लिए कालांवाली पुलिस जांच करने लुधियाना भी जाएगी। इसके अलावा लावारिस पासपोर्ट का पता चलने पर रविवार को लुधियाना से पांच लोग अपना पासपोर्ट लेने के लिए कालांवाली थाना पहुंचे और कंपनी के अधिकारियों और एजेंट पर फ्रॉड करने आरोप लगाए। मामले की जांच करने सीएम फ्लाइंग व गुप्तचर विभाग हिसार के डीएसपी वीरेंद्र सिंह भी कालांवाली थाना पहुंचे थे।

पासपोर्ट लेने कालांवाली थाना पहुंचे लुधियाना के सतनाम सिंह, त्रिलोचन सिंह, गुरदीप सिंह, राकेश कुमार व गुरदेव सिंह ने बताया कि लुधियाना में स्थित ट्रेवलिंग एजेंसी एसएसओ प्राइवेट कंपनी विज्ञापन देकर विदेशों में वीजा लगवाने का कार्य करती है। उसी को देखकर उन्होंने भी विदेश जाने के लिए पासपोर्ट और मेडिकल के लिए पैसे जमा करवाए थे। इसी दौरान किसी व्यक्ति ने ट्रेवल एजेंसी पर उसके पासपोर्ट पर गलत वीजा लगाने के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी थी। जिस पर सैकड़ों लोगों ने उनके पासपोर्ट पर गलत वीजा न लग जाए के डर से ट्रेवल एजेंसी के कार्यालय में पहुंचकर अपने पासपोर्ट व अन्य कागजात वापिस मांगने लगे। जिससे तंग आकर ट्रेवल एजेंसी 19 सितंबर 2017 के बाद अपना सारा सामान लेकर कार्यालय बंद कर चली गई। जिसके बाद भी सब लोग ट्रेवल एजेंसी संचालकों के फोन पर संपर्क कर अपने पासपोर्ट मांगते रहे। लेकिन उन्होंने उनके घर से सारे पासपोर्ट व अन्य कागजात चोरी होने की बात कहकर अपने फोन नंबर बंद कर दिए थे।

X
ट्रैवलिंग एजेंसी में जमा कराए थे पंजाब के लोगों ने पासपोर्ट कालांवाली थाने में आकर बोल, उनके साथ किया गया फ्रॉड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..