Hindi News »Haryana »Kalanwali» 92 फीसदी मतदान के बीच सतेंद्रजीत सिंह बने गांव तिलोकेवाला के सरपंच

92 फीसदी मतदान के बीच सतेंद्रजीत सिंह बने गांव तिलोकेवाला के सरपंच

गांव तिलोकेवाला के सरपंच पद का उपचुनाव राजकीय माध्यमिक स्कूल परिसर में रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से हुआ।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 05, 2018, 03:10 AM IST

92 फीसदी मतदान के बीच सतेंद्रजीत सिंह बने गांव तिलोकेवाला के सरपंच
गांव तिलोकेवाला के सरपंच पद का उपचुनाव राजकीय माध्यमिक स्कूल परिसर में रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। उपचुनाव में 92 प्रतिशत मतदान हुआ। उपचुनाव में सतेंद्रजीत सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी रणबीर सिंह को 60 वोटों से हरा कर जीत का परचम लहराया। मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हुई और शाम 4 बजे तक चली। मतदान के लिए स्कूल परिसर में बनाए गए दो बूथों पर कुल 1080 मतों में से 990 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। मतदान प्रक्रिया खत्म होने के तुरंत बाद ही मतगणना शुरू की और फिर चुनाव परिणाम घोषित किया। सरपंच बने सतेंद्रजीत सिंह को 476 मत प्राप्त हुए जबकि प्रतिद्वंद्वी रणबीर सिंह को 416 वोट मिले। इसके अलावा कुलवंत सिंह को 71 वोट और 27 मतदाताओं ने नोटा को पसंद किया। चुनाव अधिकारी रूपेंद्र कुमार ने सतेंद्रजीत सिंह को सरपंच के निर्वाचन होने का प्रमाण पत्र सौंपा। नवनिर्वाचित सरपंच सतेंद्रजीत सिंह के समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ जीत का जश्न मनाया। जीत के बाद नवनिर्वाचित सतेंद्रजीत सिंह ने अपने समर्थकों के साथ खुशी मनाई और कहा कि गांव के लोगों ने उन पर जो विश्वास जताया है। सरपंच सतेंद्रजीत सिंह ने कहा कि वे सभी के सहयोग से गांव का चौतरफा विकास कराएंगे। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन दलजीत सिंह, पूर्व सरपंच जगविंद्र सिंह खतरावां के अलावा बिट्टू सिंह, मक्खन सिंह , जसप्रीत सिंह, रामां सिंह, जगनंदन सिंह, बलदेव सिंह, पंच शृंगारा सिंह, बलविंद्र सिंह, गुरदीप सिंह रहे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे

उपचुनाव के दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। मतदान केंद्र पर तहसीलदार छोटू राम भाखर, डीएसपी डबवाली किशोरी लाल, रिटर्निंग अधिकारी रूपेंद्र कुमार, पीठासीन अधिकारी सुखदेव सिंह, डीडीपीओ कार्यालय से भूप सिंह, एसीपीओ भूप सिंह, थाना प्रभारी ओमप्रकाश, पोलिंग अधिकारी सतीश कुमार, सतनाम सिंह, नंद लाल, राज कुमार, राजेेश कुमार, ग्राम सचिव जसविंद्र सिंह के अलावा भारी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा।

कालांवाली। जीत के बाद अपने समर्थकों के साथ खुशी मनाते नवनिर्वाचित सरपंच सतेंद्रजीत सिंह।

रानियां के ढाणी सतनाम सिंह के वार्ड 8 में हरनेक सिंह बने पंच

रानियां|
गांव ढाणी सतनाम सिंह के वार्ड 8 में पंच पद का उपचुनाव शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है। पंच पद के इस चुनाव में हरनेक सिंह ने 9 मतों से जीत हासिल की। गौरतलब है कि ढाणी सतनाम सिंह के वार्ड 8 के पंच सुखजिंद्र सिंह को सरकारी नौकरी मिल गई थी। नौकरी मिलने के बाद उन्होंने अपने पंच पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके कारण यह पंच पद रिक्त हो गया था। गांव ढाणी सतनाम सिंह में पंच पद के चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए रानियां के नायब तहसीलदार सोमनाथ को डयूटी मजिस्ट्रेट व ओमप्रकाश को चुनाव अधिकारी नियुक्ति किया गया। चुनाव किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसके लिए पुलिस बल भी तैनात किया था। चुनाव अधिकारी ने बताया कि पंच पद के हुए चुनाव में कुल 163 मतदाता थे, जिनमें से 143 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया। पंच पद के लिए कृष्णलाल व हरनेक सिंह दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। कृष्ण लाल को 66 मत मिले, जबकि हरनेक सिंह को 75 मत प्राप्त हुए। इस चुनाव में हरनेक सिंह को 9 मतों से जीत हासिल हुई। हरनेक सिंह के विजयी होने पर उन्हें चुनाव अधिकारी ने विजयी प्रमाण पत्र दिया।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kalanwali News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 92 फीसदी मतदान के बीच सतेंद्रजीत सिंह बने गांव तिलोकेवाला के सरपंच
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×