Hindi News »Haryana »Kalanwali» ‘जो बोले सो निहाल’ के जयकारों के साथ निकाला नगर कीर्तन

‘जो बोले सो निहाल’ के जयकारों के साथ निकाला नगर कीर्तन

गांवकालांवाली में सिखों के गुरु गोबिंद सिंह के अवतार दिवस के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन निकाला गया। नगर कीर्तन गांव...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 05, 2018, 03:55 AM IST

गांवकालांवाली में सिखों के गुरु गोबिंद सिंह के अवतार दिवस के उपलक्ष्य में नगर कीर्तन निकाला गया। नगर कीर्तन गांव के गुरुद्वारा साहिब से निकलकर गांव के विभिन्न गलियों शहर के विभिन्न बाजारों से होता हुआ वापस गुरुद्वारा में पहुंचा। गुरुग्रंथ साहिब की पालकी की अगुवाई पंज प्यारों ने की।

नगर कीर्तन में पालकी के साथ साथ श्रद्धालु सतनाम वाहेगुरु का जाप करते हुए तथा जो बोले सो निहाल के जयकारे लगाते हुए साथ चल रहे थे। शहर में कई जगहों पर चाय पकौड़े का लंगर लगाया गया। गांव कालांवाली में हलका विधायक बलकौर सिंह की ओर से नगर कीर्तन का स्वागत किया गया। इसी तरह शहर में भी कई जगहों पर श्रद्धालुओं की ओर से स्वागत किया गया। बाबा दीप सिंह गतका पार्टी तलवंडी साबो के कोच गुरप्रीत सिंह के नेतृत्व में सदस्यों ने गतका खेलते हुए करतब दिखाए। गुरु गोबिंद सिंह के अवतार दिवस के उपलक्ष्य में श्री अखंड पाठ का भोग डाला जाएगा। इस अवसर पर अपजीत सिंह, मनजीत सिंह, इकबाल सिंह, पिंदा सिंह, गुरतेज सिंह, गुरजीत शर्मा आदि मौजूद रहे।

गांव कालांवाली में निकाले गए नगरकीर्तन की अगुवाई करते पंज प्यारे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×